राशिचक्र

स्वास्थ्य मंत्री के पत्र पर राहुल गांधी का पलटवार,भारत जोड़ो यात्रा को रोकने किया जा रहा जतन

दिल्ली /चीन के बाद अब भारत में भी कोरोना गाइडलाइन को लेकर अलर्ट जारी हो गया है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कोरोना के हालात की समीक्षा के लिए एक उच्चस्तरीय बैठक कर रहे हैं । इसके साथ ही यूपी, दिल्ली, महाराष्ट्र, कर्नाटक, पंजाब और तमिलनाडु ने भी कोरोना पर समीक्षा बैठकें बुलाई हैं। दूसरी तरफ संसद में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने देश में कोरोना के हालात को लेकर बयान दिया है ।

मंडाविया ने कहा, “जापान, चीन, दक्षिण कोरिया समेत कई देशों में कोरोना के केसों और मौतों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय कोरोना से खराब होती स्थिति को देखते हुए पहले से ही कदम उठाना शुरू कर चुकी है। तकनीकी सहायता के अलावा भारत सरकार ने एनडीआरएफ, आयुष्मान योजना और अन्य सरकारी योजनाओं के जरिए कोरोना का सामना करने की तैयारी की है। कोरोना से निपटने के लिए भारत में अब तक कोरोना के 220 करोड़ से ज्यादा टीके लग चके हैं। राज्यों को कोविड से सहायता के लिए मदद दी जा रही है। उन्हें जीनोम सीक्वेंसिंग बढ़ाकर कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की सलाह दी गई है।”

वहीं स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया के बयान को लेकर राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि उन्होंने मुझे पत्र लिखकर कहा कि कोरोना आ रहा है यात्रा बंद करो. अब यात्रा को रोकने के लिए बहाने बनाए जा रहे हैं. बहाने बन रहे हैं मास्क पहनो, यात्रा बंद करो, कोरोना फैल रहा है. ये सब बहाने हैं, ये भारत की सच्चाई से डर गए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button