लाइफस्टाइलदुनियादेश

Monsoon Travel : फ्लाइट व होटल बुकिंग में पाए 70% डिस्काउंट ,जानिए कैसे

दिल्ली/अगर आप भी घूमने के शौकीन है और इस मानसून कही घूमने जाने का प्लान कर रहे हैं।तो कुछ वेबसाइट हैं जो आपको कम खर्च में बेहतर ऑफर दिलवा सकती हैं।विशेष बात ये है कि इन वेबसाइट में लॉग इन होने के बाद आपको हर वक्त अच्छे ऑफर और रेट ड्रॉप होने की जानकारी मिलती रहेगी जिसके चलते आप बिना प्लान के भी अपना सैर सपाटा कर सकते है।

1000196130 Monsoon Travel : फ्लाइट व होटल बुकिंग में पाए 70% डिस्काउंट ,जानिए कैसे


सबसे पहले बात करते है ।50से 80 प्रतिशत तक डिस्काउंट दिलाने वाली वेबसाइट Ratepunk की आपको इस वेबसाइट में जाकर अपने घूमने जाने की जगह ,डेट,पर्सन,और बाकी कुछ डिटेल डालकर लॉक करना है ।इसके बाद ये वेबसाइट आपको सभी बुकिंग रेट में सबसे सस्ती और अच्छी होटल की जानकारी ऑटोमेटिक देते जायेंगे।
इसी तरह दूसरी वेबसाइट है कूपर जो इंडिया में इन दिनों बेहद लोकप्रिय हो रही है ।

1000196124 Monsoon Travel : फ्लाइट व होटल बुकिंग में पाए 70% डिस्काउंट ,जानिए कैसे


Coupert नामक ये वेबसाइट आपको कूपन के माध्यम से अच्छा ऑफर देती है।दरअसल ये वेबसाइट नेशनल और इंटरनेशनल दोनो होटल्स और फ्लाइट की बुकिंग के दौरान कूपन देते है ।जिसका इस्तेमाल करके अच्छा पैसा बचाया जा सकता है ।

1000196357 Monsoon Travel : फ्लाइट व होटल बुकिंग में पाए 70% डिस्काउंट ,जानिए कैसे

वही एक इकोनोमिक क्लास की वेबसाइट है मेक माई ट्रिप जो अपने ग्राहक को बेहतर सुविधा देने के लिए अलग अलग ऑफर देती है।इस साइट की खास बात ये है कि ट्रिप गारंटी के दौरान बुक की गई फ्लाइट या ट्रेन में अगर आपकी यात्रा पूरी नही होती तो तीन गुना पैसे व कूपन के साथ आपकी यात्रा पूरी करने प्रतिबद्ध है।
वैसे तो इस तरह की कई वेबसाइट है जो अपने ग्राहकों को कई ऑफर प्रदान करती है ।लेकिन इंटरनेट के युग में कोई भी बुकिंग करने से पहले आपको सजग और समझदार बनने की जरूरत है ।कोई भी वेबसाइट अगर otp या अन्य पासवर्ड की मांग करे तो इस तरह की साइट से दूर हो जाए और अपने ट्रिप को खास बनाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button