देशदुनिया

86 वर्ष की उम्र में रत्न टाटा का निधन ,राजकीय सम्मान के साथ होगी अंतिम विदाई

मुंबई /भारत के ‘अनमोल रत्न’ रतन टाटा नहीं रहे. टाटा समूह के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा का निधन हो गया. रतन टाटा 86 साल के थे. रतन टाटा ने बुधवार की देर रात मुंबई के अस्पताल में आखिरी सांस ली. आज उन्हें राजकीय सम्मान के साथ विदा किया जाएगा. रतन टाटा ने टाटा समूह को वैश्विक मंच पर पहचान दिलाई थी. बीते कुछ दिनों से उनकी तबीयत खराब थी. उनके स्वास्थ्य को लेकर कई तरह की खबरें भी आई थीं. दो दिन पहले ही यानी सोमवार को रतन टाटा ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए हेल्थ को लेकर अफवाहों को खारिज किया था. तो चलिए जानते हैं रतन टाटा का आखिरी पोस्ट क्या था.

1001155461 86 वर्ष की उम्र में रत्न टाटा का निधन ,राजकीय सम्मान के साथ होगी अंतिम विदाई

रतन टाटा ने सोमवार को अपने आखिरी पोस्ट में स्वास्थ्य को लेकर चल रही अफवाहों को पोस्ट में खारिज कर दिया था. अपने चाहने वालों के लिए उन्होंने एक संदेश लिखा था: – मेरे बारे में सोचने के लिए शुक्रिया.’ उन्होंने एक्स पर लिखा, ‘मैं अपने स्वास्थ्य के बारे में फैली हालिया अफवाहों से वाकिफ हूं और मैं सभी को यह विश्वास दिलाना चाहता हूं कि ये दावे निराधार हैं. मैं अपनी उम्र और उससे जुड़ी मेडिकल स्थितियों के कारण फिलहाल मेडिकल चेक-अप करा रहा हूं. मेरा मनोबल ऊंचा है।

अपने आखिरी सोशल मीडिया पोस्ट में एक्स पर 86 वर्षीय रतन टाटा ने लिखा था, ‘मैं जनता और मीडिया से निवेदन करता हूं कि वे गलत सूचना फैलाने से बचें.’ रतन टाटा के निधन से देश में शोक की लहर है. पीएम मोदी से लेकर राष्ट्रपति ने उनके निधन पर दुख जताया है. रतन टाटा के निधन की घोषणा करते हुए टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने उनकी उत्कृष्टता, ईमानदारी और इनोवेशन के प्रति अटूट प्रतिबद्धता की सराहना की. उन्होंने लिखा कि बहुत दुख के साथ रतन टाटा को विदाई.

रतन टाटा का पार्थिव शरीर को मुंबई के कोलाबा में उनके बंगले में रखा गया है. सुबह 9.45 पर उनके पार्थिव शरीर को कोलाबा से एनसीपीए के लिए ले जाया जाएगा. कोलाबा से एनसीपीए की दूरी 2 किलो मीटर है. इसके लिए मुंबई पुलिस ने ग्रीन कॉरिडोर बनाया है. अंतिम दर्शन के लिए सुबह 10 से शाम 4 बजे रत्न टाटा का पार्थिव शरीर को एनसीपीए में रखा जायेगा. उसके बाद नरीमन प्वाइंट के एनसीपीए से रत्न टाटा के पार्थिव शरीर को वर्ली ले जाया जाएगा, पारसी रीती रिवाज से उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. रतन टाटा का पारसी रीति रिवाज रिवाज से अंतिम संस्कार किया जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button