राजनीतिछत्तीसगढ़राज्यरायपुर संभाग

भाजपा महिला मोर्चा की शक्ति वंदन कार्यक्रम संपन्न

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा द्वारा आज भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में शक्ति वंदन कार्यक्रम आहूत की गई। कार्यक्रम में भाजपा महिला मोर्चा ने प्रदेश की महिला पत्रकारों का सम्मान किया। इस दौरान भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष शालिनी राजपूत, प्रदेश उपाध्यक्ष मीनल चौबे, प्रदेश महामंत्री विभा अवस्थी, चंपादेवी पावले, सह कोषाध्यक्ष संध्या तिवारी, प्रदेश मीडिया प्रभारी डॉ. किरण बघेल, सोशल मीडिया प्रभारी कृतिका जैन, सह कार्यालय प्रभारी मिनी पांडेय, मीडिया सह प्रभारी शीलू साहू, निशा चौबे, सहित बड़ी संख्या में भाजपा महिला मोर्चा की पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रही।

89172778 0283 4f6d 9a05 634c3ba3c65e भाजपा महिला मोर्चा की शक्ति वंदन कार्यक्रम संपन्न

इस दौरान शक्ति वंदन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष शालिनी राजपूत ने कहा कि शक्ति वंदन कार्यक्रम भाजपा की राष्ट्रीय व्यापी कार्यक्रम में जिसमें केंद्र सरकार द्वारा विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करके महिलाओं का सम्मान की जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने महिलाओं को हर क्षेत्र में पूरा अवसर दे रहे हैं और महिलाएं भी प्रधानमंत्री द्वारा दी जा रही अवसरों का बखूबी निभा रही है। उन्होंने कहा कि शक्ति वंदन कार्यक्रम के तहत आज यह कार्यक्रम पूरे देश भर में संचालित हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से शक्ति वंदन कार्यक्रम को संबोधित किया।

158d4627 367e 4b08 9796 6116e049c998 भाजपा महिला मोर्चा की शक्ति वंदन कार्यक्रम संपन्न

भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष शालिनी राजपूत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की आधी आबादी महिलाओं की हर क्षेत्र में संपूर्ण भागीदारी हो इसलिए कई जन कल्याणकारी योजनाएं एवं महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए नए-नए कार्यक्रम का संचालन कर रहे हैं। जिस प्रकार से लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव में महिला आरक्षण विधेयक पास किया गया है इससे महिलाओं को लोकसभा एवं विधानसभा के चुनाव में 33% आरक्षण के साथ भागीदारी महिलाओं को दी जाएगी। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए कई जनकल्याणकारी योजनाएं चल रही है जैसे उज्ज्वला योजना, लखपति दीदी योजना, राशन कार्ड का महिलाओं के नाम से होना इसके साथ ही कई कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही है। केंद्र सरकार लगातार महिलाओं के लिए फैसला ले रही है। इस तरह प्रदेश की भाजपा सरकार भी महतारी वंदन योजना के तहत महिलाओं को आर्थिक सहायता देने के लिए यह योजना संचालित कर रही है जो कुछ ही दिनों में लागू हो जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button