राज्यछत्तीसगढ़रायपुर संभाग

अमरगुफा जैतखाम विवाद मामले में जांच करने भाजपा का जांच दल पहुँचा

रायपुर/बलौदाबाजार। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष किरण देव सिंह द्वारा बलौदाबाजार अग्निकांड मामले की जाँच के लिए गठित 5 सदस्यीय जाँच दल सोमवार को बलौदाबाजार पहुँचा। जाँच दल के संयोजक दयालदास बघेल, सदस्य टंकराम वर्मा, शिवरतन शर्मा, नवीन मार्कण्डेय, रंजना साहू ने गिरौदपुरी से 5 किलोमीटर दूर अमरगुफा (महकोनी) में स्थित जैतखाम के क्षतिग्रस्त किए जाने और जिला मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट व एसपी दफ्तर में हुई आगजनी, तोड़फोड़ और पीड़ितों से मुलाकात की और घटना से जुड़े आवश्यक पहलुओं पर गंभीरता से अध्ययन और संबंधित लोगों से चर्चा की।

भाजपा जाँच दल ने प्रारंभिक जाँच में पाया कि इतनी बड़ी संख्या में दूर-दूर से आए लोगों की आने-जाने और खाने की व्यवस्था में विपक्ष की भी भूमिका है, जो आगे और जाँच उपरांत स्पष्ट हो जाएगी। जाँच दल ने यह भी पाया कि अभी तक जो कार्रवाई चल रही है, वह सही दिशा में है। इसके आगे और जो भी पहलू सामने आते जायेंगे, उन पर भी शासन-प्रशासन नजर बनाए हुए हैं और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई हो, इसके लिए सरकार प्रतिबद्ध है। जांच दल ने यह भी स्पष्ट किया कि निर्दोष लोगों को किसी प्रकार की कोई तकलीफ ना हो पाए साथ ही जिनका भी व्यक्तिगत नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई के लिए अधिकारियों से बात भी की गई है।

7d0b54cd 2e43 4686 9f78 c5078d34d390 अमरगुफा जैतखाम विवाद मामले में जांच करने भाजपा का जांच दल पहुँचा

उन्होंने कहा कि प्रारंभिक तथ्य इस और इशारा कर रहे हैं कि सुनियोजित प्रकार से हिंसा भड़काने का षड्यंत्र रचा गया है। और इसके लिए असामाजिक तत्वों का सहारा लिया गया है। जांच दल ने पाया समाज इस षड्यंत्र में उजागर होते चेहरे को पहचान चुका है वह उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहा है।



Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button