छत्तीसगढ़

CG Crime : इंस्टाग्राम पर दोस्ती कर करने लगा ब्लैकमेलिंग, आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे …

गौरेला पेंड्रा मरवाही। जिले में ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है। जिसकी शिकायत पीड़िता ने स्थानीय थाने में दर्ज करवाई थी। पूरे मामले में कार्रवाई करते हुए साइबर सेल की टीम ने बिहार के एक नाबालिग लड़के को गिरफ्तार कर लिया है। नाबालिग के पास से मोबाइल, सिम पुलिस ने जब्त किया है।

पूरा मामला थाना पेण्ड्रा एवं गौरेला थाना क्षेत्र का है। शिकायत प्राप्त हुआ कि इंस्टाग्राम का एक एकाउंटधारी युवक फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजा। जिसे एक्सेप्ट करने के बाद न्यूड फोटो में चेहरे को एडिट कर इंस्टाग्राम में भेजकर ब्लैकमेल कर रहा है। रिपोर्ट पर थाना पेण्ड्रा और गौरेला में अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक यू. उदय किरण के द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अर्चना झा एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस श्री अशोक वाडेगांवकर के निर्देशन में साइबर सेल प्रभारी प्रवीण द्विवेदी साइबर एक्सपर्ट मनोज हनोतिया एवं पुलिस के कर्मचारियों की टीम गठित कर मामलों की तत्काल जांच कर वैधानिक कार्यवाही कर आरोपी गिरफ्तारी हेतु निर्देश दिए।

निरीक्षक द्विवेदी की टीम के द्वारा जांच के दौरान ब्लैकमेलर का ठिकाना पटना में मिला, जिसके बाद पुलिस टीम ने पटना जाकर मामले के आरोपी का पता किया और नाबालिग को गिरफ्तार किया। अपचारी बालक को हिरासत में लेकर पूछताछ करने अपराध करना स्वीकार किया जिससे घटना में प्रयुक्त मोबाइल को जप्त कर अभिरक्षा में लिया गया है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button