छत्तीसगढ़

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला पहुंचे रायपुर, लेकर आए मोहब्बत का पैगाम …

रायपुर। नेशनल कॉन्फ्रेंस के पूर्व अध्यक्ष और कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला गुरुवार शाम राजधानी रायपुर में आयोजित एक विवाह समारोह में शामिल होने पंहुचे थे। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि मोहब्बत का पैगाम लेकर वे रायपुर आए हुए हैं। शादी समारोह के दौरान पूर्व सीएम अब्दुल्ला ने जमकर डांस भी किया। वहीं प्रेसवार्ता लेकर उन्होंने बताया उनका छत्तीसगढ़ आगमन पूरी तरह से गैर राजनीतिक है, और इसके पीछे बेहद दिलचस्प कहानी है. दरअसल अब्दुल्ला रायपुर में रहने वाले जिस लेखक शिव ग्वालानी की बेटी की शादी में पंहुचे वो 35 साल पहले जम्मू कश्मीर गए थे, इस दौरान उनकी दोस्ती वहां ऑटो चलाने वाले शफीक से हुई। और तभी से इनकी ये दोस्ती खास हो गई।

IMG 20221222 WA0332 जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला पहुंचे रायपुर, लेकर आए मोहब्बत का पैगाम …

कुछ समय पहले लेखक ग्वालानी ने अपने पुस्तक में इस दोस्ती का जिक्र किया, इसी पुस्तक को पढ़कर जम्मू के पूर्व सीएम मोहब्बत का पैगाम लेकर रायपुर तक पंहुच आए। इस दौरान उन्होंने कश्मीरी पंडित को लेकर कहा कि जब तक सरकार का हस्तक्षेप नही होगा वहाँ उनका वापस लौटना मुश्किल है ।

IMG 20221222 WA0463 जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला पहुंचे रायपुर, लेकर आए मोहब्बत का पैगाम …

कश्मीर में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव में भागीदारी और गठबंधन के संबंध में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि चुनाव की घोषणा होने के बाद ही गठबंधन के विषय में विचार किया जाएगा। जम्मू कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा के प्रति आक्रामक तेवर अपनाते हुए कहा कि प्रतिदिन कुछ न कुछ नया कानून बना देते हैं। इसके बाद वे ग्वालानी की बेटी के शादी में जमकर डांस भी किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button