छत्तीसगढ़ट्रेंडिंगदुर्ग संभागबस्तर संभागबिलासपुर संभागराज्यरायपुर संभागसरगुजा संभाग

महतारी वंदन योजना : मुख्यमंत्री विष्णु देव साय 02 सितम्बर को देंगे 70 लाख महतारी-बहनों को तीजा का उपहार

रायपुर, 30 अगस्त 2024/ मुख्यमंत्री विष्णु देव साय 02 सितम्बर को मुख्यमंत्री निवास में आयोजित होने वाले तीजा-पोरा महतारी वंदन तिहार के मौके पर 70 लाख महतारी-बहनों को तीजा पर्व के उपहार स्वरूप महतारी वंदन योजना की सातवीं किश्त जारी करेंगे। मुख्यमंत्री साय इस योजना के तहत माता-बहनों के खाते में एक-एक हजार रूपए की राशि जारी करेंगे।

1000414280 महतारी वंदन योजना : मुख्यमंत्री विष्णु देव साय 02 सितम्बर को देंगे 70 लाख महतारी-बहनों को तीजा का उपहार

ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ में साय सरकार बनने के बाद से ही महिलाओं को आर्थिक रूप से संबल बनाने प्रत्येक माता बहनों के खाते में हर माह 1000 रू देने की शुरुआत की गई है ।जिसे पा कर प्रदेश की महिलाए बेहद खुश नजर आ रही हैं।

बताते चले की महतारी वंदन योजना भारतीय जनता पार्टी के लिए छत्तीसगढ़ में सरकार स्थापित करने वाली योजना के रूप में सामने आई है ।यह योजना महिलाओं के आर्थिक उत्थान के लिए एक महत्वाकांक्षी पहल है. इस योजना के तहत महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए हर महीने 1000 रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है, जो सीधे उनके बैंक खातों में ट्रांसफर की जाती है. महतारी वंदन योजना राज्य की महिलाओं के जीवन में उम्मीद की नई किरण लेकर आई है. इस योजना के जरिए महिलाएं आर्थिक रूप से सशक्त हो रही हैं. हर महीने मिलने वाली 1000 रुपये की राशि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने में मदद कर रही है. यह योजना न केवल महिलाओं के जीवन को बेहतर बना रही है बल्कि राज्य के विकास में भी महत्वपूर्ण योगदान दे रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button