राज्यछत्तीसगढ़रायपुर संभाग

रायपुर जिला पंचायत सामान्य सभा की बैठक में शामिल हुए सांसद बृजमोहन

रायपुर 27 सितंबर/ रायपुर जिला पंचायत क्षेत्र के विकास को लेकर शुक्रवार को जिला पंचायत रायपुर की सामान्य सभा की बैठक हुई। जिसमे सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने सभी स्कूलों में साइंस, गणित, जीवविज्ञान, कामर्स एवं आर्टस संचालित करने के निर्देश दिए। अग्रवाल ने अधिकारियों को ऐसे स्कूलों की सूची बनाने के निर्देश दिए जहां आर्ट्स और कॉमर्स नही है, और अगले शिक्षा सत्र में सभी विषयों के क्लास संचालित करना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने यह भी कहा की स्कूलों में एलुमिनी मीट का आयोजन कर भूतपूर्व छात्रों से भी स्कूल के विकास के लिए मदद ली जाए।

बैठक में बीज निगम द्वारा खराब क्वालिटी के बीज किसानों को हुए नुकसान पर नाराजगी जताते हुए विभागीय अधिकारियों को किसानों को तुरंत मुआवजा दिलाने के निर्देश दिए। साथ ही पंचायत सदस्यों द्वारा अवैध शराब बिक्री का मामला भी उठाया गया, जिस पर सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने आबकारी अधिकारी को पुलिस के साथ अवैध शराब बिक्री रोकने और भाटागांव स्थित स्कूल के पास वाली दुकान को कहीं और स्थानांतरित करने को कहा।

eeb3679a f796 422f bad6 48165462b198 रायपुर जिला पंचायत सामान्य सभा की बैठक में शामिल हुए सांसद बृजमोहन

अग्रवाल ने पंचायत सदस्यों की शिकायत पर खनन विभाग के अधिकारियों को अवैध उत्खनन रोकने और जिन खदानों का लाइसेंस समाप्त हो गया है उन्हें चिन्हित कर भरने तथा वहां पौधारोपण करने के निर्देश दिए। अग्रवाल का कहना है कि, रायपुर जिला पंचायत क्षेत्र को नंबर वन बनाने के लिए तेजी से कार्य योजना बनाई जाएगी जिससे दूसरे क्षेत्र के लोग भी प्रेरित होकर अपने क्षेत्र का विकास करेंगे।
बैठक की अध्यक्षता जिला पंचायत अध्यक्ष, डोमेश्वरी वर्मा ने की।

e0bf9e66 41ee 49d7 a23e e01c00b70839 रायपुर जिला पंचायत सामान्य सभा की बैठक में शामिल हुए सांसद बृजमोहन

बैठक में मंत्री टंक राम वर्मा, विधायक गुरु खुशवंत साहेब, विधायक अनुज शर्मा, जिला पंचायत सीईओ विश्वदीप समेत जिला पंचायत सदस्य , शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, सिंचाई, समाज कल्याण, महिला एवं बाल विकास, आबकारी विभाग के अधिकारी और गणमान्यजन उपस्थित रहे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button