ट्विटर टॉकट्रेंडिंगदेशराजनीतिराज्य

भाजपा के खिलाफ 15 विपक्षी दल हुए लामबंद, पटना में शुरू हुई एकता महागठबंधन की बैठक

पटना में विपक्षी पार्टियों की पहली बड़ी बैठक मुख्यमंत्री आवास 1 अणे मार्ग में शुरू हो गई है। बैठक में 15 पार्टियों के नेता पहुंच गए हैं। इसमें भाजपा के खिलाफ लड़ने का रोडमैप तैयार किया जाएगा।

यह भी देखे- विधायक विद्यारतन भसीन का निधन, भाजपा में शोक की लहर

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, शरद पवार, उद्धव ठाकरे शुक्रवार सुबह पटना पहुंचे। राहुल और खड़गे पहले एअरपोर्ट से सीधे कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे। यहां राहुल ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर ‌BJP को हराएंगे। देश में दो विचारधारा की लड़ाई चल रही है। एक तरफ कांग्रेस की भारत जोड़ो विचारधारा है तो दूसरी ओर BJP-RSS की भारत तोड़ो।

15 पार्टियों के नेता पटना में

ये पार्टियां शामिल होंगी: JDU, RJD, AAP, DMK, TMC, CPI, CPM, CPI (ML), PDP, नेशनल कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस, शिवसेना, सपा, JMM और NCP।

यह भी देखे- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 23 जून को 36वें नेशनल गेम्स में राज्य का गौरव बढ़ाने वाले पदकवीरों को करेंगे सम्मानित

नेता, जो मीटिंग में शामिल होंगे:

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री नेता एम के स्टालिन, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, डी राजा, दीपांकर भट्टाचार्य और महबूबा मुफ्ती। ये सभी नेता गुरुवार को ही पटना पहुंच गए थे। राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे, NCP के शरद पवार और जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उमर अब्दुल्ला, सपा के अखिलेश यादव, शिवसेना के उद्धव ठाकरे, JMM के हेमंत सोरेन शुक्रवार को पटना पहुंचे। इनके अलावा, JDU से नीतीश कुमार और RJD से तेजस्वी यादव बैठक में शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button