राशिचक्रछत्तीसगढ़ट्रेंडिंगदुर्ग संभागबस्तर संभागबिलासपुर संभागराजनीतिराज्यरायपुर संभागसरगुजा संभाग

ग्रामीण की मौत के बाद परिजनों ने किया बवाल ,शव निकाल कर की गई किडनी जांच


बिलासपुर/न्यायधानी बिलासपुर में मृतक ग्रामीण का किडनी निकालने के मामले में नया मोड़ आ गया है। शव के पोस्टमार्टम में मृतक के बॉडी में किडनी होने की पुष्टि हुई है। मृतक के परिजनों ने पहले निजी अस्पताल पर किडनी चोरी करने का गंभीर आरोप लगाया था। इधर पीएम के बाद परिजनों को मृतक का शव सौंप दिया गया है।

दरअसल, पूरा मामला पचपेड़ी थाना क्षेत्र के ग्राम सोन का है। जहां 15 अप्रैल की रात सड़क हादसे में 2 लोग घायल हो गए थे। जिन्हें इलाज के लिए शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 21 अप्रैल को बुजुर्ग धरमदास मानिकपुरी की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। परिजनों ने उसी दिन मृतक का अंतिम संस्कार भी कर दिया था। इस बीच मृतक के परिजनों को शक हुआ कि इलाज के दौरान डॉक्टरों ने मृतक का किडनी निकाल लिया है। मृतक के बेटे ने कलेक्टर से इसकी शिकायत करते हुए जांच की मांग की।

कलेक्टर ने मामले में संज्ञान लेते हुए 27 दिन बाद कब्र खोदकर शव के पोस्टमार्टम का आदेश दिया। एक्सपर्ट टीम की निगरानी में कब्र खोदकर गुरुवार को सिम्स अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम किया गया। इसमें पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला कि शव के अंगों के साथ कोई छेड़खानी नही की गई है। मृतक की बॉडी में किडनी मौजूद है। बहरहाल, पीएम के बाद मृतक का शव परिजनों को सौंप दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button