राशिचक्र

धर्मांतरण के मुद्दे ने पकड़ा तूल , विधानसभा में जमकर हुई नारे बाजी

प्रदेश में एक बार फिर धर्मांतरण के मुद्दे ने तूल पकड़ लिया है। प्रदेश में धर्मांतरण के मामले लगातार देखे जा रहे हैं। जिसमें अगर हॉट सीट की बात करें तो जशपुर ,नारायणपुर, व बस्तर प्रमुख जिले हैं. धर्मांतरण के मामले को लेकर लोग सड़क पर उतर कर गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. लोगो का ये गुस्सा अब खूनी मंजर में बदलते दिख रहा है।

छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण का मुद्दा एक बार फिर गरमाता जा रहा है। लगातार प्रदेश में धर्मांतरण के मामले देखे जा रहे हैं। जिसमें बीते सोमवार को नारायणपुर में धर्मांतरण मामले को लेकर सर्व आदिवासी समाज में आक्रोश देखने को मिला। जिसको लेकर समाज के लोगों ने विरोध जताया है। इस दौरान धर्मांतरण को लेकर धर्म विशेष के लोगों ने मारपीट भी की है। जिसमें कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना में नारायणपुर एसपी के सर पर गंभीर चोट भी आई है।

WhatsApp Image 2023 01 03 at 12.38.10 धर्मांतरण के मुद्दे ने पकड़ा तूल , विधानसभा में जमकर हुई नारे बाजी

इस प्रकार के लगातार हो रहे धर्मांतरण के मुद्दे को लेकर
बीजेपी का कहना है कि जो धर्मांतरण नहीं कर रहे हैं. उनके घर पर आक्रमण करके आगजनी की जा रही है। उसी की प्रतिक्रिया कल सामने आई। शांत बस्तर को अशांत करने की जवाबदारी कांग्रेस सरकार को है। पहले दिन की घटना में जब ईसाई मिशनरी से जुड़े हुए लोग आक्रमण कर रहे थे। घर जला रहे थे, मारपीट कर रहे थे, उस समय अगर अपराधियो को अरेस्ट कर लिया जाता है।

डाँ. रमन सिंह

वहीं आपको बता दें कि धर्मांतरण के मामलों में अन्य जिलों से भी इस प्रकार के घटनाएं देखे को मिली है। जिसमें जसपुर में हिंदू परिवार के घर चंगाई सभा आयोजित कर धर्मांतर करने की तैयारी की जा रही थी। जिसमें 14 लोगों की गिरफ्तारी की गई है. प्रदेश में हो रहे धर्मांतरण को लेकर कांग्रेस का कहना है कि विपक्ष का काम केवल हंगामा करना रह गया है. नारायणपुर की जानकारी सदन को मिल जाए, लेकिन केवल हंगामा करने के लिए विपक्ष ने मुद्दा उठाया था। गृह मंत्री जी का बयान इस में आने दिया जाना था।

रविंद्र चौबे कांग्रेस

आपको बता दें कि प्रदेश में हो रहे धर्मांतरण के मुद्दे को लेकर दोनों राजनीतिक पार्टियां मुखर होकर बोल रही हैं. अब यह मुद्दा विधानसभा में भी पहुंच चुका है. नारायणपुर और जशपुर में हुए धर्मांतरण मसले को लेकर सरकार की तरफ से अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है। तो वहीं विपक्ष ने इस घटना को लेकर जांच समिति गठन किया है। जहां विपक्ष सरकार की भूमिका निभाते नजर आ रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button