अपराधछत्तीसगढ़

CG CRIME : दो करोड़ के झांसे में शिक्षक से 21 लाख की ठगी, 4 आरोपी गिरफ्तार

बिलासपुर। बिलासपुर पुलिस ने अंतर्राष्ट्रीय ठग गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने चीन के हांगकांग से ऑनलाइन ठगी करने वाले चार सदस्यों को राजस्थान से गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने एक टीचर को कम समय में अधिक पैसे कमाने का झांसा देकर उससे लाखो रुपए ठग लिए थे.

झांसे में आकर शिक्षक ने अपने बैंक अकाउंट से किश्तों में 21 लाख 53 हजार रुपए जमा किया, तब उन्हें दो करोड़ रुपए कमीशन मिलने की जानकारी दी। लेकिन, जब टीचर ने 2 करोड़ रुपए निकालने की बात कही, तब उनसे 10 लाख रुपए की मांग की गई। वहीं, उनके 21 लाख 53 हजार रुपए को भी ठगों ने पार कर दिया।

मामला तोरवा थाना क्षेत्र का है। SSP पारुल माथुर ने बताया कि इस गिरोह के सदस्यों से 1 लाख 97 हजार रुपए, आधा दर्जन एटीएम कार्ड, पेटीएम कार्ड, चेकबुक, लैपटॉप, मोबाइल जब्त किया गया है। दरअसल, सांई धाम कॉलोनी निवासी अमलेश लहरी (55) सेंट्रल स्कूल में टीचर हैं। उनके मोबाइल पर टेलीग्राम पर एक मेसेज आया, जिसमें उन्हें घर बैठे पैसे इन्वेस्ट कर ऑनलाइन लाखों रुपए कमाई करने का झांसा दिया गया।

किश्तों में जमा किया पैसा

मैसेज देखकर उन्होंने इसकी जानकारी ली, तब उन्हें SEME मॉल कंपनी में पैसे लगाने और बोनस मिलने का झांस दिया और मेंटोरा रामा एप का लिंक भेज कर डाउनलोड करने को कहा। इसमें उन्हें अकाउंट बनाने के लिए कहा गया। ठगों ने बोला कि वो जितना पैसा अपने अकाउंट में जमा करेगा, उसके हिसाब से उन्हें बोनस के साथ कमीशन मिलेगा। लालच में आकर टीचर ने ठगों के कहने पर ऐप डाउनलोड किया और अकाउंट बनाकर अपने बैंक खाते से किश्तों में 21 लाख 53 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिया। तब उन्हें दो करोड़ रुपए से अधिक का फायदा होने की जानकारी दी गई।

जब टीचर का बैंक अकाउंट खाली हो गया, तब उन्होंने अपने दो करोड़ रुपए ऐप के अकाउंट से निकालने की जानकारी ली। इस पर ठगों ने उन्हें दो करोड़ रुपए देने के लिए टैक्स व सर्विस शुल्क के रूप में 10 लाख रुपए जमा करने कहा। इसके बाद टीचर ने अपने कंपनी में पैसे फंसे होने और उसे वापस कराने के लिए पुलिस से मदद मांगी। जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ और पुलिस ने मामले में तत्काल कार्रवाई की.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button