अपराधछत्तीसगढ़

CG CRIME : प्रॉपर्टी डीलर हत्याकांड का हुआ खुलासा, हत्या कर केशकाल घाटी में फेंकी थी लाश, मामले में पुलिस ने किया पर्दाफाश

बिलासपुर। प्रॉपर्टी डीलर वकील अंसारी अपहरणकांड का बिलासपुर पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। अपहरण के बाद प्रॉपर्टी डीलर की हत्या कर दी गई है। आरोपियों ने कर्ज से परेशान होकर ब्लैकमेल करने के लिए प्रॉपर्टी डीलर का अपहरण किया था। योजना में असफल होने के बाद उन्होंने हत्याकांड की वारदात को अंजाम दिया। मामले में महिला सहित तीन आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। गिरफ्तार सभी आरोपी भिलाई के रहने वाले हैं। आरोपियों ने पुलिस को गुमराह करने और साक्ष्य मिटाने मृतक के शव को केशकाल के जंगल में फेंक दिया था।

दरअसल, बीते 4 नवंबर को सकरी क्षेत्र निवासी प्रॉपर्टी डीलर वकील अंसारी घर से अंबिकापुर जाने निकले थे। लेकिन उसके बाद वे लापता हो गए। एक दिन बाद परिजनों को फोन आया कि, वकील अंसारी का अपहरण हो गया है और अपहरकर्ता पैसे की मांग कर रहे हैं। मृतक की पत्नी ने इसकी सूचना सकरी पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर मामले में जांच शुरू की। इस दौरान अंबिकापुर, कांकेर, कोंडागांव, हैदराबाद, नागपुर, आगरा, मथुरा और बिहार भी टीम को रवाना किया गया। लेकिन प्रॉपर्टी डीलर का कोई सुराग नहीं मिला। हालांकि, इसके बाद तकनीकी साक्ष्यों के जांच में पुलिस को जानकारी मिली कि, अपहृत का मोबाइल नंबर, फोन पे और एटीएम जहां इस्तेमाल हो रहा है वहां कुछ संदिग्ध मोबाईल नंबर लगातार एक्टिव हो रहे हैं। इसी आधार पर पुलिस ने लोकेशन के आधार पर भिलाई 3 में दबिश दिया और यहां से संदेही मुख्य आरोपी हेमंत साहू को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ किया। जिसमें पूरे वारदात का खुलासा हुआ।

आरोपी हेमंत और उसकी पत्नी संतोषी वर्मा व साथी गणेश यादव ने कर्ज से परेशान होकर ब्लैकमेल करने के लिए प्रॉपर्टी डीलर का अपहरण किया था। लेकिन योजना में असफल होने के बाद उन्होंने धारदार पेपर कटर से वार कर वकील की हत्या कर दी। साक्ष्य मिटाने और पुलिस से बचने के लिए आरोपियों ने हत्या के बाद मृतक का कार सेंदरी बाईपास में छोड़ दिया और वकील के शव को केशकाल के जंगल में फेंक दिया था। बताया जा रहा है, वारदात के एक माह पहले ही मृतक वकील अंसारी का मुलाकात भाटापारा में आरोपियों से हुआ था। यहां आरोपी कर्ज से परेशान होकर नौकरी की तलाश कर रहे थे। इसी दौरान प्रॉपर्टी डीलर ने खुद को पेट्रोल पंप का मालिक बताया था। यहीं से आरोपियों ने पैसे के लालच में प्रॉपर्टी डीलर को ब्लैकमेल करने की योजना बनाई और पूरे वारदात को अंजाम दिया। बहरहाल, अपहरण, हत्या सहित अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर कार्रवाई शुरू कर दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button