अपराधछत्तीसगढ़राज्यरायपुर संभाग

मनरेगा कर्मचारियों के नाम करोडो का फर्जीवाड़ा,फर्जी हाजरी डालकर डकारे पैसे,जानिए

रिपोर्टर -वैभव चौधरी

धमतरी /केन्द्र सरकार गरीबो को गांव में ही रोजगार देने के लिए मनरेगा योजना चला रही है .ताकि गरीब परिवारो को रोजगार के लिए भटकना ना पडे लेकिन इस योजना के आड में पंचायत पदाधिकारी और रोजगार सहायक जमकर भष्ट्राचार कर रहे है.कुछ ऐसा ही मामला धमतरी जिले के ग्राम सिवनीकला में देखने मिला है। जंहा मस्टररोल में सौ से ज्यादा लोगो का फर्जी हाजरी भरने का मामला सामने आया है.

बता दे कि सुचना के अधिकार के तहत इस फर्जीवाडे का खुलासा हुआ है.वही ग्रामीणो ने इसकी शिकायत कर जांच के बाद दोषियो पर कार्रवाई की मांग कर रहे है.ग्रामीणो ने बताया कि गांव में रोजगार गारंटी योजना के तहत कई कार्य हुए है.जिसमें रोजगार सहायक,उपसरपंच और सभी लोगो ने आपस में मिलीभगत कर जमकर फर्जीवाडा किया है.


सुचना के अधिकार से मिले दस्तावेज पर जब जांच की गयी तो इस बात का खुलासा हुआ कि मस्टररोल में ऐसे लोगो का हाजरी भरा है जो काम पर गए ही नही। इसके साथ ही गांव के जो लोग रायपुर व दूसरे शहरो में रहकर काम कर रहे है उनका भी फर्जी हाजरी भरा गया है। साथ ही रोजगार सहायक,उपसरपंच और मेटो ने अपने घर परिवार के लोगो का भी हाजरी भरा है जो काम किए ही नही है.

WhatsApp Image 2023 06 28 at 16.46.38 1 मनरेगा कर्मचारियों के नाम करोडो का फर्जीवाड़ा,फर्जी हाजरी डालकर डकारे पैसे,जानिए

वही दोषियो पर कार्रवाई नही होने पर ग्रामीणो चक्काजाम करने की बात कह रहे है। बहरहाल जिला प्रशासन मामले की जांच के बाद कार्रवाई की बात कह रहे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button