अपराधछत्तीसगढ़

ब्लैक राइस कारोबार के नाम पर ठगी, दो डायरेक्टरों को पुलिस ने धर दबोचा…

रायपुर। ब्लैक राइस विदेश एक्सपोर्ट करने का झांसा देकर रायपुर के एक ट्रैवल कारोबारी से 27.50 लाख रूपये ठगने वाले वेब ई भारत डिजिटल मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के दो डायरेक्टरों को पुलिस टीम रविवार को दिल्ली से दबोचकर रायपुर पहुंची। पिछले दिनों ठगी के शिकार कारोबारी ने आजाद चौक पुलिस थाने में ठगी की शिकायत दर्ज कराई थी।

मामले की जानकारी देते हुए एडिशनल एसपी ने बताया कि चरोदा, भिलाई के पंचशीलनगर वेस्ट वार्ड नंबर 17 निवासी ट्रैवल कारोबारी राहुल बोरकर ने आजाद चौक थाने में आरोपियो के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। बोरकर का कहना था कि अपने भाई की इंपोर्ट-एक्सपोर्ट की शुद्धि इंटरप्राइजेस बिलासपुर में भी उसने पैसा निवेश कर रखा है। नईदिल्ली वेस्ट के महावीरनगर स्थित वेब ई भारत डिजिटल मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के भारतीय एक्सपोर्टर व कंपनी के डायरेक्टर आदर्श, कुलदीप जोशी, मैनेजर कनिष्क ने इंटरनेट के जरिए उससे संपर्क कर युक्रेन के विदेशी खरीददार विनिसीस एलएलपी द्वारा ब्लैक राइस की मांग की बात कहते हुए 250 मीट्रिक टन ब्लैक राइस एक्सपोर्ट कराने औपचारिक प्रक्रिया पूर्ण के नाम पर कंपनी के खाते में कुल 27 लाख 48 हजार 559 रूपए जमा करवा लिया।कुछ दिनों बाद आरोपियो ने विदेशी खरीददार की तरफ से ब्लैक राइस नहीं लेने और पूरा पैसा प्रक्रिया में खर्च होना बताया। पुलिस ने मामले में धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू की।

आरोपियो के मोबाइल का लोकेशन नईदिल्ली महावीरनगर ट्रेस होते ही पुलिस टीम यहां से रवाना हुई। वहां पर घेराबंदी कर मूलत: उत्तरप्रदेश के बदायूं जिले के जोशी मोहल्ला बदायूं थाना चौधरी संगम निवासी आदर्श शर्मा दिल्ली और उत्तरप्रदेश के पीलीभीत जिले के निवासी कुलदीप जोशी को नेवसराय थाना क्षेत्र के देवली गांव से दबोच लिया। पूछताछ में आरोपियो ने कनिष्क कंनी का मैनेजर बताकर ठगी करना कबूल किया।उनके कब्जे से दो मोबाइल समेत कुछ दस्तावेज जब्त किए गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button