मनोरंजनलाइफस्टाइलस्वास्थ्य

जेनेलिया देशमुख अपने हार्डकोर वर्कआउट रूटीन को साझा करके, महिलाओं को अधिक मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित करती हैं

यह एक ज्ञात तथ्य है कि पुरुष और महिलाएं शारीरिक रूप से कुछ भिन्न होते हैं। लेकिन इसने कुछ महिलाओं को अपनी क्षमताओं के अनुसार आगे बढ़ने और हासिल करने से नहीं रोका है। बॉलीवुड अभिनेत्री जेनेलिया देशमुख ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर अपने प्रशंसकों को अपने वर्कआउट की एक झलक दी। वीडियो में वह 90 किलो का भारी वजन उठाती नजर आ रही हैं, जो एक प्रेरणादायक उपलब्धि है! अभिनेत्री दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत की एक सच्ची मिसाल हैं क्योंकि वह महिलाओं को खुद पर काम करने के लिए प्रेरित करती हैं।

यह भी देखे- परिवार के साथ जंगल गई मासूम के सिर पर गिरा पेड़, हुई मौके पर मौत

जेनेलिया जो फिटनेस को ग्लैमराइज नहीं करने और इसे दैनिक जीवन का हिस्सा बनाने के विचार के लिए खड़ी हैं, और जब खुद की देखभाल करने की बात आती है तो वह महिलाओं को खुद को और अधिक मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित करती है। वह कहती हैं, “फिटनेस कुछ ऐसा नहीं होना चाहिए जिसे आप सिर्फ अपने सोशल मीडिया पर डालने के लिए करते हैं, यह आपकी दिनचर्या का हिस्सा होना चाहिए। मुझे लगता है कि हर महिला को अपने वर्कआउट के लिए कम से कम एक घंटा निकालने की दिशा में काम करना चाहिए, इसे स्वयं की देखभाल करने के समय के रूप में आरक्षित करना। विशेष रूप से माताएं जो हमेशा हर किसी की देखभाल करने में व्यस्त रहती हैं, इस एक घंटे से वह उनके शरीर और स्वयं की शक्तियों में अंतर ला सकती है। इसके अलावा, किसी को कभी भी खुद को कम नहीं आंकना चाहिए और तब तक प्रयास करते रहना चाहिए जब तक आप महान ऊंचाइयों तक नहीं पहुंच जाते!”

WhatsApp Image 2023 05 30 at 1.08.34 PM जेनेलिया देशमुख अपने हार्डकोर वर्कआउट रूटीन को साझा करके, महिलाओं को अधिक मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित करती हैं

यह भी देखे- कांग्रेस 75 से अधिक सीट जीतकर पुनः सरकार बनायेगी- धनंजय सिंह ठाकुर

अपने वर्कआउट सेशन के दौरान, जेनेलिया मेकअप का विकल्प न चुनकर अपनी प्राकृतिक सुंदरता को अपनाने का विकल्प चुनती हैं। फिट रहने के पीछे की कड़ी मेहनत की एक सच्ची तस्वीर पेश करके, वह दूसरों को अपने स्वयं के संघर्षों को गले लगाने और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रेरित महसूस करने के लिए प्रोत्साहित करती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button