देशउत्तर प्रदेशखेलराज्य

टीम भाजपा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सचिन ने दी जर्सी, देखिये

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार 23 सितंबर को वाराणसी में भगवान शिव-थीम वाले क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास किया. पीएम मोदी ने यहां रोड शो के साथ जनता से संवाद भी किया. वाराणसी में क्रिकेट स्टेडियम के शिलान्यास कार्यक्रम में यूपी के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया. इस दौरान वहां मौजूद क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने पीएम मोदी को एक खास जर्सी भेंट की, जिस पर ‘नमो’ लिखा हुआ है.

121 करोड़ रुपये की भूमि पर बनने वाले इस स्टेडियम की लागत लगभग 330 करोड़ रुपये होने का अनुमान है. यहां पहुंचे सचिन तेंदुलकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को क्रिकेट की जर्सी भेंट की है, जिस पर ‘नमो’ लिखा हुआ है. इसमें आगे टीम इंडिया लिखा हुआ है वहीं पीछे की ओर ‘नमो’ नाम प्रिंट है. इस कार्यक्रम में बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला और सचिव जय शाह ने भी भाग लिया. इस समारोह में भाग लेने के लिए सुनील गावस्कर और कपिल देव भी मौजूद थे.

पीएम मोदी ने गिनाईं सरकार की उपलब्धियां
पीएम मोदी ने वाराणसी में संबोधित करते हुए कहा कि वह काशी नगरी देवी अहिल्याबाई होलकर के पुण्य कार्यों और प्रबंध कौशल की साक्षी रही है. इसलिए संसद में ‘नारी शक्ति वंदन अधिनियम’ जैसा ऐतिहासिक कानून पास होने के बाद वह सबसे पहले काशी में आप सबके आशीर्वाद लेने आया हूं. यह मेरा सौभाग्य है कि कितनी बड़ी तादाद में आप हमें आशीर्वाद दे रहे हैं.

उन्होंने कहा, जो बिल पास किया है यह आपकी ताकत है. अब नारी शक्ति वंदन अधिनियम को पारित करने का सौभाग्य आपके आशीर्वाद से काशी के एमपी को मिला. बीते 9 वर्षों में हमने महिलाओं के पूरे जीवन को उनके सपनों को केंद्र में रखकर काम किया.

2025 तक पूरा होगा स्टेडियम
पीएम मोदी ने वाराणसी में जिस भगवान शिव-थीम वाले क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास किया है वह काशी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने के लिए महत्वपूर्ण साबित होगा. इसमें लगभग 30,000 लोगों के बैठने की क्षमता होगी और इसमें अर्धचंद्राकार छत कवर, त्रिशूल के आकार की फ्लडलाइट और बेल के पत्तों और डमरू जैसी संरचनाएं जैसे अद्वितीय डिजाइन होंगे. दर्शक दीर्घा वाराणसी के घाटों की सीढ़ियों की तरह रहेगी. स्टेडियम दिसंबर 2025 तक पूरा होने का अनुमान है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button