राजनीतिछत्तीसगढ़बिलासपुर संभागराज्य

टैक्स चोरी, मनीलांड्रिंग के मामलो में सत्या पवार के ठिकानों पर केन्द्रीय आयकर टीम ने धावा बोला

बिलासपुर/ केन्द्रीय आयकर की टीम ने आय से अधिक संपत्ति, टैक्स चोरी समेत मनीलांड्रिंग की शिकायत पर मंगलवार को सत्या पावर के ठिकानों पर धावा बोला है। भारी भरकम टीम के साथ सत्या पावर के ठिकानों पर आयकर की टीम जांच पड़ताल कर रही है। बीस से अधिक गाड़ियों में सवार होकर केन्द्रीय टीम अलसुबह बिलासपुर पहुंची।

यह भी देखे- संविदा कर्मचारियों को नियमित करेगी भाजपा- नारायण चंदेल

एक साथ सत्या पावर के मालिक के घर,कार्यालय और फैक्ट्री में धावा बोला है। प्रारंभिक जानकारी मिल रही है कि मालिकों के सोकर उठने से पहले ही टीम ने ठिकानों पर धावा बोला। संभलने से पहले ही जांच पड़ताल शुरू कर दिया है। । केन्द्रीय आयकर की टीम ने एक साथ मंगलवार की सुबह सत्या पावर मालिकों के निवास, कार्यालय और फैक्ट्री पर धावा बोला है। अल सुबह केन्द्रीय आयकर की टीम बीस से अधिक गाडियों पर सवार होकर एक साथ हंसा विहार स्थित सत्या पावर मालिकों के घर, कार्यालय और रतनपुर स्थित फैक्ट्री पहुंचे । इस दौरान कोई भी सोकर नहीं उठा था।

हंसाविहार स्थित सत्या पावर मालिक राम अवतार अग्रवाल, पवन अग्रवाल के घर पहुंचकर टीम ने मालिको को जगाया। उस समय सभी लोग सो रहे थे। साथ ही टीम ने कार्यालय में धावा बोला। खबर लिखते समय यह भी जानकारी मिली कि टीम ने रतनपुर स्थित सत्या पावर के रतनपुर स्थित पावर फैक्ट्री में भी दबिश दिया है।

हम आपको बता दें कि सत्या पावर मालिक का घर हंसा विहार में है। सत्या पावर मालिकों का नाम राम अवतार अग्रवाल और पवन अग्रवाल है। दोनो पर टैक्स चोरी के साथ मनीलांड्रिंग करने का आरोप है। बताते चलें कि सत्या पावर कम्पनी सड़क निर्माण के साथ ही कोल बेनिफिकेशन के अलावा स्टील निर्माण और उर्जा निर्माण का भी काम करता है। करीब दो साल पहले भी आयकर की टीम ने धावा बोला था। संचालकों पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के साथ ही टैक्स चोरी करने की शिकायत है।

यह भी देखे- बनारस एवं हरिद्वार की तर्ज पर श्री सुरेश्वर महादेव पीठ में हुयी गंगा महा आरती, विधायक बृजमोहन अग्रवाल हुए शामिल

बहरहाल खबर लिखे जाने तक केन्द्रीय आयकर की टीम बन्द कमरे में जांच पड़ताल कर रही है। किसी प्रकार की जानकारी भी नहीं मिल रही है कि मौके से अधिकारियों को क्या कुछ मिला। बहरहाल अधिकारी राम अवतार अग्रवाल, बजरंग अग्रवाल के निवास समेत कार्यालय और फैक्ट्री में जांज पड़ताल कर रहै हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button