राजनीतिछत्तीसगढ़दुर्ग संभागराज्य

मुख्यमंत्री ने ठाकुर प्यारेलाल सिंह की मूर्ति का किया अनावरण, किसान मजदूर सम्मेलन में हुए शामिल

रिपोर्टर-अभिलाष देवांगन
राजनांदगांव– मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एक दिवसीय प्रवास पर राजनांदगांव पहुंचे जहां उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी ठाकुर प्यारेलाल सिंह की जन्म स्थली ग्राम सेमरादैहान में उनकी मूर्ति का अनावरण किया। इसके बाद वे ग्राम डूमरडीह में आयोजित किसान मजदूर सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचे। जहां उन्होंने को संबोधित करते हुए राज्य सरकार की उपलब्धियां गिर रही वहीं भाजपा के 15 साल के शासन काल पर जमकर निशाना भी साधा।

उन्होंने बताया कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और कार्यकर्ता आंदोलन के जनक ठाकुर प्यारेलाल सिंह की मूर्ति का अनावरण किया गया। उन्होंने राहुल गांधी के भारत माता की हत्या वाले बयान पर कहा कि राहुल गांधी ने परिभाषित करते हुए कहा कि यहां की जमीन जंगल को आजादी नहीं चाहिए आजादी चाहिए तो यहां के लोगों को। हत्या से लेकर उनका आशीर्वाद नारियों से था जहां-जहां भाजपा के डबल इंजन की सरकार है वहां लगातार हत्याएं हो रही है लगातार अपराध बढ़ता जा रहा है। हरियाणा में भी हत्याएं हो रही है इस तरह से लगातार हत्या होने के बावजूद सरकार मूकदर्शक बनी बैठी हुई है इसलिए उन्होंने कहा कि भारत माता की हत्या हो रही है।


वहीं छत्तीसगढ़ के 3 जिलों को नक्सली मुक्त होने के केंद्रीय गृह मंत्री वाले बयान पर उन्होंने कहा कि कोंडागांव नक्सली मुक्त नोटिफाइड किया जा चुका था अभी दो जिलों को नोटिफाईड किया गया होगा तो इसकी जानकारी मुझे नहीं है। यह केंद्र का ही काम है कौन से जिले नक्सल प्रभावित है और कौन से जिले नक्सल प्रभावित नहीं है इसे नोटिफाईड करें।


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एक दिवसीय प्रवास पर राजनांदगांव पहुंचे जहां उन्होंने ठाकुर प्यारेलाल सिंह की मूर्ति का अनावरण किया वहीं मजदूर किसान सम्मेलन में उन्होंने शिरकत की इस दौरान उन्होंने क्षेत्रवासियों को करोड़ों रुपए की सौगात दी। उन्होंने कई निर्माण कार्य की घोषणा भी की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button