राजनीतिछत्तीसगढ़राज्यरायपुर संभाग

पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने की पत्रकारवार्ता

रायपुर। 15/11/2023/ छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने आज रायपुर में पत्रकारवार्ता कर पत्रकारों को संबोधित किया इस दौरान पूर्व सीएम ने बिरसा मुंडा की जयंती पर उन्हें नमन करते हुए सभी को जनजातीय गौरव दिवस की शुभकामनाएं दी इसके बाद उन्होंने सभी से आने वाले विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में मतदान करने की अपील की खास कर फर्स्ट टाइम वोटर्स से उन्होंने आग्रह किया कि मतदान जरूर करें। इसके साथ ही पूर्व सीएम ने भाजपा के संकल्प पत्र पर चर्चा करते हुए संकल्प पत्र (मोदी की गारंटी) के प्रमुख वादों को बताया आदिवासी कल्याण के लिए भाजपा के संकल्प की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद तेंदूपत्ता संग्रहण 5500 रुपए प्रति मानक बोरा करेंगे। संग्रहण के दिनों में बढ़ोत्तरी कर 15 दिन करेंगे और अतिरिक्त संग्रहण करने वालों को 4500 रुपए का बोनस देंगे, इसके साथ ही हमारे आदिवासी साथियों के पैरों में कांटे न चुभें इसके लिए चरण पादुका योजना को फिर शुरु करेंगे।

साथ ही भाजपा की सरकार बनते ही फड़ मुंशीयों को कमीशन के अतिरिक्त 25 हजार रूपए वार्षिक मानदेय प्रदान करेंगे और प्रत्येक जनजातीय परिवार को आजीविका में बढ़ोतरी हेतु 2 बकरियां देंगे। इसके अलावा जनजाति कल्याण हेतु 5 लाख वनाधिकार पट्टे वितरित करेंगे तथा देव गुड़ी का बजट बढ़ाएंगे और 5 लाख रुपये तक की अनुदान सहायता प्रदान कर राज्य में सभी देव गुड़ियों को मजबूत करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनते ही पहली कैबिनेट बैठक में ही 18 लाख आवास के लिए हम राशि जारी करेंगे। दूसरा काम, भाजपा की सरकार बनते ही सीजीपीएससी घोटाले के दोषियों पर कड़ी करवाई करेंगे इसके साथ ही शासन में रिक्त पदों पर 2 वर्ष में भर्ती करके युवाओं को रोजगार देंगे तथा छत्तीसगढ़ उद्यम क्रांति योजना के तहत प्रदेश में युवाओं को 50% सब्सिडी के साथ ब्याज मुक्त ऋण प्रदान करेंगे।
इसके अलावा पूर्व सीएम ने किसानों की चर्चा करते हुए कहा कि 25 दिसंबर छत्तीसगढ़ राज्य निर्माता श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती “सुशासन दिवस” के अवसर पर किसानों को 2 साल का बोनस देंगे। इसके साथ ही धान खरीदी भी 3100 रुपए प्रति क्विंटल में 21 क्विंटल धान प्रति एकड़ होगी जिसमें 65,100 रु. प्रति एकड़ एकमुश्त सीधा किसानों के खाते में डाले जायेंगे।

महिला सशक्तिकरण के लिए भाजपा का संकल्प बताते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश की हर विवाहित महिला के लिए महतारी वंदन योजना के तहत ₹1000 प्रतिमाह के हिसाब से साल में ₹12000 रुपए उनके खाते में जमा करने का निर्णय लिया जाएगा।
इसके साथ ही यह माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी गारंटी है कि प्रदेश के गरीब परिवार की महिलाओं को ₹500 में गैस सिलेंडर प्रदान किया जाएगा। रेडी-टू-ईट का जो काम कांग्रेस ने महिला स्व सहायता समूहों से छीना है उसे वापिस देना भी मोदी की गारंटी है। कर्मचारी कल्याण की दिशा में भाजपा के संकल्प को बताते हुए पूर्व सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ की शासकीय सेवाओं में समर्पित कर्मचारियों के लिए भाजपा ने यह गारंटी दी है कि छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद हम पंचायत सचिवों को नियमित करेंगे और उनका बकाया एरियर पीपीएफ में जोड़ा जाएगा।

इसके साथ ही भाजपा की सरकार प्रदेश के कर्मचारियों को केंद्र सरकार द्वारा दिए जाने वाले DA के सामान DA देगी।
साथ ही मितानिन कर्मचारियों की मासिक मानदेय राशि में 50% की वृद्धि करेंगे तथा उन्हें पर्याप्त स्वास्थ्य संबंधी उपकरण प्रदान करेंगे। इसके साथ ही पूर्व सीएम ने कहा कि अब यह स्पष्ट हो चुका है, सभी सर्वे बता रहे हैं कि भारतीय जनता पार्टी की स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनने वाली है। आगे पूर्व सीएम ने कांग्रेस सरकार को घेरते हुए आरोप लगाया कि प्रदेश में पिछले 5 साल में कांग्रेस की सरकार ने 15000 करोड़ रुपए का घोटाला किया है जिसमें मुख्यमंत्री और सचिवालय सहित पूरी कांग्रेस सरकार लिप्त है, यह बड़ी डकैती है, 40% अवैध शराब इस सरकार ने बेची है।

साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने 5 साल पहले महिलाओं को 500 रुपए देने का वादा किया और 5 साल सरकार में रहने के बाद भी पूरा नहीं किया, इसके साथ ही इन्होंने शराबबंदी का वादा किया था, 10 लाख युवकों को बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था, किसानों को दो साल का बोनस देने का वादा किया था, कर्मचारियों को स्थाई करने का वादा किया था ये सभी वादे पूरे नहीं किए, गंगाजल की कसम खाने के बाद इस कसम को कांग्रेस ने इतनी बार तोड़ा है कि अब जनता कैसे विश्वास कर सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button