राजनीतिछत्तीसगढ़

विधानसभा विशेष सत्रः सदन में पूर्व मंत्री चंद्राकर और मंत्री डहरिया के बीच जमकर हंगामा, बीच बचाव में उतरे विधायक

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा का विशेष सत्र भारी हंगामेदार हो रहा है। आरक्षण संशोधन विधेयक पर सत्र के दूसरे दिन यानी आज चर्चा के दौरान सदन में पक्ष और विपक्ष के विधायकों में काफी नोकझोंक हुई। चर्चा के दौरान भाजपा विधायक अजय चंद्राकर और मंत्री डॉ. शिव डहरिया एक-दूसरे की ओर दौड़ते नजर जिन्हें अन्य विधायकों ने रोका।वहीं अजय चंद्राकर ने खुद के साथ हुई झड़प के लिए मंत्री डहरिया को उकसाने के लिए मुख्यमंत्री व् रविंद्र चौबे को जिम्मेदार ठहराया।

दरअसल, सदन में जिस वक्त आरक्षण संसोधन विधेयक पर चर्चा हो रही थी तब भाजपा विधायकों ने इस पर आपत्ति जताया। उन्होंने कहा कि, विधानसभा उपचुनाव में लाभ के लिए राज्य सरकार ने यह विधेयक पेश किया। नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने 8 दिसंबर को उपचुनाव के परिणाम के बाद चर्चा कराने की मांग की।इस विषय में विधायक बृजमोहन अग्रवाल का कहना है कि हम चाहते हैं आरक्षण अनुसूचित जाति,जन जातीय को ज्यादा से ज्यादा आरक्षण मिले लेकिन कांग्रेस सरकार इन्हे धोखे में रखकर सिर्फ उपचुनाव में लोगो को साधने के लिए इसे पारित करना चाहते हैं।

जब विधेयक पेश हुआ, तब जोरदार हंगामा हुआ। इस कारण कार्यवाही को 10 मिनट के लिए रोकनी पड़ी। जब कार्यवाही फिर से शुरू हुई तो भाजपा विधायक अजय चंद्राकर और मंत्री शिव डहरिया एक-दूसरे की ओर दौड़ पड़े। वहां उपस्थित अन्य विधायकों ने उन्हें रोका।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button