राजनीतिछत्तीसगढ़राज्यरायपुर संभाग

देशभर की 93 लोकसभा सीट पर 7 मई को वोटिंग, तीसरे चरण के लिए मतदान दल रवाना, देखिए सूची

रायपुर/ लोकसभा चुनाव 2024 के अंतिम अर्थात तीसरे चरण का मतदान 7 मई को होना है। जिसमे छत्तीशगढ़ की 7 सीटो पर मतदान होने है। छत्तीसगढ़ निर्वाचन आयोग अब मतदान की अंतिम तैयारी में जुटा हुआ है ।मतपेटियों के वितरण का काम सुबह 8 बजे से शुरू हो गया था ।अब मतदान दल अपनी मतपेटियों को भारी सुरक्षा के बीच ले जाने का काम कर रहे हैं।

ज्ञात हो कि मंगलवार (7 मई) को देश की 93 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी. तीसरे फेज में गुजरात की गांधी नगर, महाराष्ट्र की बारामती सीट, मध्य प्रदेश की राजगढ़ सीट, छत्तीसगढ़ की रायपुर और यूपी की मैनपुरी पर सभी की नजर रहेगी. क्योंकि गांधीनगर में चुनावी मुकाबला बीजेपी उम्मीदवार अमित शाह और कांग्रेस कैंडिडेट सोनल पटेल के बीच है. वहीं बारामती में सुनेत्रा पवार और सुप्रिया सुले के बीच होगा. राजगढ़ सीट पर दिग्विजय सिंह और रोडमल नागर, जबकि मैनपुरी में डिंपल यादव और जयवीर सिंह के बीच वहीं रायपुर में बीजेपी के कद्दावर नेता बृजमोहन अग्रवाल का विकास उपाध्यय से सीधा मुकाबला है.

f303fdbb 1c40 48f1 8851 37c3573bf940 देशभर की 93 लोकसभा सीट पर 7 मई को वोटिंग, तीसरे चरण के लिए मतदान दल रवाना, देखिए सूची

निर्वाचन आयोग के मुताबिक तीसरे फेज में करीब 120 महिलाओं समेत 1300 से अधिक उम्मीदवार मैदान में हैं. बड़े नेताओं में केंद्रीय मंत्री अमित शाह (गांधीनगर), ज्योतिरादित्य सिंधिया (गुना), मनसुख मंडाविया (पोरबंदर), पुरुषोत्तम रूपाला (राजकोट), प्रह्लाद जोशी (धारवाड़) और एसपी सिंह बघेल (आगरा) शामिल हैं. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (विदिशा) और दिग्विजय सिंह (राजगढ़) भी इस बार लोकसभा चुनाव में ताल ठोक रहे हैं.

वहीं छत्तीशगढ़ की बात करे तो इन 7 जगहों पर उम्मीदवार का भविष्य 7 मई को कैद होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button