खेल

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, 4 सीरीज में 2-0 की बढ़त

नई दिल्ली : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिल्ली में खेले गए टेस्ट मैच में छह विकेट से हरा दिया है. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने चार मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है. टीम इंडिया की जीत के हीरो रवींद्र जडेजा रहे जिन्होंने दूसरी पारी में सात विकेट चटकाकर कंगारुओं की कमर तोड़ दी. जडेजा की बॉलिंग का ही कमाल था कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सुबह के सत्र में अपने नौ विकेट खो दिए. पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी दूसरी पारी में 113 रनों पर ही सिमट गई. फिर रोहित शर्मा के ताबड़तोड़ 31 रनों ने टारगेट को आसान बना दिया.

ऑस्ट्रेलिया के तीसरे दिन 52 रन पर गिरे 9 विकेट
दिल्ली टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी पहले सेशन के खत्म होने से पहले ही सिमट गई. ऑस्ट्रेलिया ने 18.2 ओवर खेलकर तीसरे दिन सिर्फ 52 रन स्कोर बोर्ड में जोड़े और अपने 9 विकेट गंवा दिए. इन 9 विकेटों में से 4 विकेट उसके सिर्फ 1 रन पर गिरे. इसके अलावा कंगारू बल्लेबाजों को स्वीप शॉट खेलने का खामियाजा भी भुगतना पड़ा. उसके 6 बल्लेबाजों को दूसरी पारी में इस चक्कर में पवेलियन लौटना पड़ा.

अश्विन-जडेजा ने मिलकर लिए 10 विकेटऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी को तीसरे दिन पहले सेशन में ही समेटने में अश्विन और जडेजा ने अहम भूमिका निभाई. इन दोनों ने मिलकर सेकंड इनिंग में ऑस्ट्रेलिया के पूरे 10 विकेट लिए. अश्विन ने दूसरी पारी में 3 विकेट लिए जबकि जडेजा ने अपना बेस्ट देते हुए 42 रन देकर 7 ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को दूसरी पारी में आउट किया.पुजारा का 100वां टेस्ट जीता भारतबहरहाल, ऑस्ट्रेलिया से मिले 115 रन के लक्ष्य को भारत ने 4 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया. इसमें 100वां टेस्ट खेल रहे चेतेश्वर पुजारा की भूमिका अहम रही, जिन्होंने आखिर तक एक छोर संभाले रखा. पुजारा अपने 100वें टेस्ट की दूसरी पारी में नाबाद और भारत को जीत दिलाकर लौटे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button