खेलछत्तीसगढ़राज्यरायपुर संभाग

ग्रामीण विधायक सत्यनारायण शर्मा ने किया छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का शुभारंभ

रायपुर/ रायपुर ग्रामीण विधानसभा में हरेली त्यौहार जहां धूमधाम से मनाया गया वही छत्तीसगढ़िया ओलंपिक की शुरुआत भी हुई. विधानसभा के अंतर्गत बिरगांव आडवाणी स्कूल, गोगांव, सेजबहार, डुडा, टेमरी, सहित विभिन्न स्थानों पर छत्तीसगढ़ महतारी की पूजा अर्चना की गई. वहीं खेलों का आयोजन किया गया जिसमें प्रमुख रूप से ग्रामीण विधानसभा के विधायक सत्यनारायण शर्मा एवं जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष पंकज शर्मा मौजूद थे. विधायक ने जहां ओलंपिक का शुभारंभ किया वहीं जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष पंकज शर्मा ने गेड़ी का आनंद लिया और सरपट चलते नजर आए.

यह भी देखे- भूमि प्रबंधन के लिए देश के शीर्ष जिलों में बेमेतरा और सरगुजा ने बनाई जगह, राष्ट्रपति मुर्मू के हाथों मिला भूमि सम्मान

WhatsApp Image 2023 07 18 at 1.49.02 PM 1 ग्रामीण विधायक सत्यनारायण शर्मा ने किया छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का शुभारंभ

वही विधानसभा के अंतर्गत विभिन्न स्थानों पर भगवान भोलेनाथ के मंदिर पहुंचकर अभिषेक किया। पंकज शर्मा ने कहा कि आज हमारी सरकार के द्वारा पारंपरिक खेलो के माध्यम से प्रतिभा निखारने और युवाओं महिलाओं एवं बुजुर्गों को एक मंच देने के लिए छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का शुभारंभ किया गया, जिसका आज प्रदेश भर में शुभारंभ हुआ और यहां एक से बढ़कर एक खेलों के माध्यम से विभिन्न आयु वर्ग के लोगों ने अपने खेलों के माध्यम से परचम लहरा रहे हैं और आज अपने गांव जिला और प्रदेश का नाम रोशन कर रहे है और यह सब संभव हुआ है हमारे प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के कुशल नेतृत्व में जो स्वयं ही छत्तीसगढ़ी पारंपरिक खेलो बढ़ावा दे रहे हैं जिससे गांव की प्रतिभा निकलकर प्रदेश स्तरीय खेलों तक पहुंच रही हैं. छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में प्रमुख रूप पिट्ठुल, कबड्डी, रस्सा कस्सी, बांटी, फुगड़ी, गेड़ी दौड़, भौंरा एवं रस्सी कूद ग्रामीणों का मुख्य आकर्षण रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button