राज्यछत्तीसगढ़रायपुर संभाग

राज भवन में एक भारत श्रेष्ठ भारत पर कार्यक्रम,आचार्य रमेन्द्र नाथ मिश्र हुए सम्मानित

रायपुर/ छत्तीसगढ़ के राज भवन के दरबार हाल में “एक भारत श्रेष्ठ भारत” भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया था जिसमें 12 राज्य एवं 5 केंद्र शासित प्रदेशों के स्थापना दिवस के अवसर पर यह आयोजन रखा गया था। जिसमें 12 राज्य व 5 केंद्र शासित प्रदेशों की संस्कृति पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से झलक दिखलाई गई।

छत्तीसगढ़ के वयोवरिष्ठ इतिहासकार एवं शिक्षाविद आचार्य रमेंद्र नाथ मिश्र को राज्यपाल ने छत्तीसगढ़ की संस्कृति को प्रदर्शित करने वाला राजकीय गमछा एवं एक में मोमेंटो से सम्मानित किया सभा में उपस्थित लोगों ने करतल ध्वनि से सम्मान प्रकट किया।

IMG 20231119 WA0084 राज भवन में एक भारत श्रेष्ठ भारत पर कार्यक्रम,आचार्य रमेन्द्र नाथ मिश्र हुए सम्मानित

कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ राज्य के पद्म श्री प्राप्तवृंद भी उपस्थित थे उनका सम्मान भी राज्यपाल ने किया।

राज्य एवं केंद्र शासित प्रदेश से आए हुए प्रतिनिधियों ने छत्तीसगढ़ के राज्यपाल महामहिम राज्यपाल माननीय श्री विश्व भूषण हरिचंदन का स्वागत किया ।

विभिन्न विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राएं एवम् कलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से अपनी राज्य की लोक कला गायन की झलक प्रस्तुत की।

IMG 20231119 WA0104 राज भवन में एक भारत श्रेष्ठ भारत पर कार्यक्रम,आचार्य रमेन्द्र नाथ मिश्र हुए सम्मानित

यह एक सुखद अनुभव है कि 17 राज्य एवं केंद्रशासित प्रदेश में से आए हुए प्रतिनिधियों में छत्तीसगढ़ से अकेले प्रतिनिधि आचार्य रमेंद्र नाथ मिश्र, वयोवरिष्ठ इतिहासकार साहित्यकार समाजसेवी शिक्षाविद् संस्था के सचिव का भी सम्मान हुआ

जनकवि सुरेन्द्र रघुनाथ मिश्र स्वतंत्रता संग्रामी सुरता छत्तीसगढ़ छवि अन्वेषक संस्थान रायपुर एवम् महाकोसल इतिहास परिषद रायपुर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button