राज्यछत्तीसगढ़दुर्ग संभागबस्तर संभागबिलासपुर संभागराजनीतिरायपुर संभागसरगुजा संभाग

सेवामुक्त हुए छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयुक्त श्री ठाकुर राम सिंह को आयोग में दी गयी भाव भीनी विदाई

रायपुर , 29 नवंबर 2023 / छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयुक्त श्री ठाकुर राम सिंह सेवामुक्त हो गये हैं । आज इसी के मद्देनज़र राज्य निर्वाचन आयोग में विदाई समारोह का आयोजन कर उन्हें भावभीनी विदाई दी गयी । आयोग के सभाकक्ष में दोपहर 12 बजे से आहूत इस समारोह को संबोधित करते हुए सचिव श्री कैसर अब्दुल हक़ ने कहा कि बतौर आयोग के सचिव के अल्प कार्यकाल में भी उन्हें श्री सिंह से बहुत कुछ सीखने मिला । कार्य के प्रति समर्पण , ज़िम्मेदारी लेकर काम पूरा करना और समय की पाबंदी श्री सिंह के व्यक्तित्व ऐसी ख़ासियत है जो इनके शांत सौम्य व्यक्तित्व में चार चाँद लगा देती है ।उन्होंने उम्मीद जतायी की अगर आयोग के सभी अधिकारी कर्मचारी इन गुरों को अपना लेंगे तो उन्हें सफलता पाने में कोई दिक़्क़त नहीं आएगी। श्री सिंह अपने प्रशासनिक कार्यकाल में हमेशा सही और कड़े फ़ैसले लेते रहे हैं । राज्य निर्वाचन आयोग में भी हमेशा चुनाव जैसे महत्वपूर्ण कार्य को अपने अनुभव से आसानी से संपादित करते रहे हैं । उन्होंने अंत में कहा कि अब आयुक्त के तौर पर सेवामुक्त होकर वे स्वस्थ्य, खुशहाल और दीर्घायु रहें यही प्रार्थना है ।

IMG 20231129 WA0181 सेवामुक्त हुए छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयुक्त श्री ठाकुर राम सिंह को आयोग में दी गयी भाव भीनी विदाई

उप सचिव श्री दीपक अग्रवाल ने कहा कि ना केवल राज्य निर्वाचन आयोग बल्कि दो ज़िला बिलासपुर और रायपुर में जब श्री सिंह कलेक्टर के तौर पर पदस्थ थे तब उनके साथ काम करने का मौका मिला और हमेशा से उनके साथ काम करना सहज रहा क्योंकि वे डटकर और पूरी मेहनत झोंक कर काम करते । वे हमेशा से सरल और सुलझे हुये रहे और अपने अधीनस्थों को भी पूरी ज़िम्मेवारी से काम करने का अवसर देते ।

IMG 20231129 WA0182 सेवामुक्त हुए छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयुक्त श्री ठाकुर राम सिंह को आयोग में दी गयी भाव भीनी विदाई
  इस मौक़े पर उप सचिव श्रीमती अंकिता गर्ग ने खुले कंठ से उनका अपने अधीनस्थों के प्रशासनिक और व्यक्तिगत जीवन में आने वाली दिक़्क़तों में हर संभव सही सलाह और सपोर्ट देने की तारीफ़ की । विदाई बेला में अवर सचिव द्वय श्री आलोक श्रीवास्तव,  श्री प्रणय वर्मा , सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारियों ने भी श्री सिंह कार्यकाल के दौरान के अनुभव साझा करते हुए उन्हें काफ़ी सुखद और यादगार बताया । 
                                  इस्मत 
                            संयुक्त संचालक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button