छत्तीसगढ़

CG Big News : सब इंस्पेक्टर को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बड़ा एलान, जल्द शुरू होगी भर्तियां

रायपुर। छत्तीसगढ़ के युवाओं को बेसब्री से रुकी हुई सब इंस्पेक्टर भर्ती प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार था। सब इंस्पेक्टर भर्ती प्रक्रिया को लेकर अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ा ऐलान किया है। कंपटीशन एग्जाम की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अब अच्छी खबर से निकलकर सामने आई है।

बता दें कि सब इंस्पेक्टर के 975 पदों के लिए भर्ती की रुकी हुई प्रक्रिया फिर से शुरू होगी। सीएम भूपेश बघेल ने युवा दिवस के मौके पर गुरुवार को राजधानी में गांधी मैदान में आयोजित कार्यक्रम में ऐलान किया।

बता दें कि सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा पिछले चार साल से भी ज्यादा समय से अटकी हुई है। पिछली सरकार ने परीक्षा का ऐलान किया था। बाद में कांग्रेस की सरकार ने पदों की संख्या में वृद्धि करते हुए नए सिरे से प्रक्रिया शुरू की। इसके अंतर्गत फिजिकल नापजोख की प्रक्रिया पिछले साल 5 जुलाई को पूरी हो चुकी है। 6 नवंबर को लिखित परीक्षा होनी थी।

इससे पहले आरक्षण के संबंध में हाईकोर्ट के फैसले के कारण प्रक्रिया रोक दी गई थी। हालांकि इस बीच पीएससी ने सिविल सर्विस परीक्षा और सिविल जज की परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी किया है। इसे लेकर सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थी हाईकोर्ट जाने की तैयारी में थे। सीएम के ऐलान के बाद अब सैकड़ों संख्या में अभ्यर्थियों को राहत मिलेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button