छत्तीसगढ़

CG Crime : 200 रुपए के लिए की दोस्त की हत्या, पुलिस की गिरफ्त में 7 आरोपी, जानें पूरा मामला…

गरियाबंद। गरियाबंद में 200 रूपए दोस्त के मौत का कारण बन गया। दो सौ के लिए दोस्तों ने अपने ही साथी की चाकू मारकर हत्या कर दी फिर शव को कब्रिस्तान में दफना दिया। इस मामले में पुलिस ने 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।मामला देवभोग थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के अनुसार, मृतक युवक का नाम वाहिद अली 26 वर्ष था। वाहिद बाइक मैकेनिक था। 7 जनवरी को देवभोग थाने में वाहिद के अपहरण का मामला परिजनों ने दर्ज कराया। परिजनों ने वहिद के अपहरण का शक उसके दोस्तों पर जताया था। पुलिस ने संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। शुरूआत में तो संदेही अपना बयान बदल-बदलकर पुलिस को गुमराह करते रहे। इसके बाद जब पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो आरोपियों ने वाहिद की हत्या की बात कबूल की।

आरोपियों ने बताया कि 6 जनवरी को जयप्रकाश मरकाम और भोज अपनी बाइक को बनाने के लिए वाहिद के पास गये थे। बाइक बनने के बाद वाहिद ने जयप्रकाश और भोज से 200 रूपए मांगे। इस बात पर जयप्रकाश और भोज ने दोस्ती का हवाला देकर वहां से जाने लगे। पैसे नहीं मिलने पर वाहिद ने दोनों दोस्तों को गालियां दीं। इस बात से नाराज दोनों आरोपियों ने अपने पांच अन्य दोस्तों को इस बारे में बताया और फिर वाहिद को सबक सिखाने के लिए उसकी हत्या की योजना बना डाली।

6 जनवरी की रात में सभी सातों आरोपी वाहिद की दुकान में पहुंचे और उससे मारपीट करते हुये अपनी बाइक में जबरन उसे बिठाकर सरगीगुडा के खंडहर स्कूल ले आये। यहां पर मारपीट करते हुये चाकू से गोदकर उसकी हत्या कर दी। हत्या के बाद सातों आरोपियों ने मृतक के शव को पास के ही श्मशान में गड्ढा खोदकर गाड़ दिया।

पुलिस ने इस मामले में चाकू जब्त कर आरोपियों के खिलाफ 302, 365, 364, 201, 147, 148, 149 के तहत अपराध दर्ज कर किशन पावड़े, जय प्रकाश मरकाम, कौशल पावड़े, बृजलाल मांझी, भवानी, शंकर हरपाल, उमाशंकर सोनवानी को गिरफतार कर जेल भेज दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button