छत्तीसगढ़बस्तर संभाग

गाड़ी धीरे चलाओ, हमें डर लगता हैः कांकेर हादसे के बाद स्कूली बच्चों ने की अपील, देखें वीडियो…

कांकेर। दो दिन पहले कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर में भीषण सड़क हादसे में 7 मासूमों की मौत हो गई थी। इस घटना ने लोगां को अंदर तक झकझोर दिया है, मासूमों की दर्दनाक मौत से स्कूल जाने वाले बच्चां के पालकों के मन में डर बैठ गया है।

भानुप्रतापपुर के चौक में आज 4 साल के मासूम बच्ची और कुछ स्कूली छात्रों और पालकों ने बैनर पोस्टर के माध्यम से एक अपील की है। इसमें उन्होंने चालकों सावधानी से गाड़ी चलाने और धीरे गाड़ी चलाने की अपील की है। चौक में एक मासूम बच्ची अपने पिता के साथ बैनर पोस्टर लगाकर बैठी तो हर किसी की नजर वही टिक गई। मासूम ने बैनर और पोस्टर में चाचा काका गाड़ी धीरे चलाओ, हमें स्कूल जाने में डर लगता है जैसे स्लोगन लिख रखे थे, जिसे देखकर मार्ग से गुजरने वाले हर किसी के मन मे कोरर के नजदीक हुए हादसे की तस्वीरें ताजा हो गई।

मासूम बच्ची में साथ कुछ स्कूली छात्र में जमा हो गए और मार्मिक अपील के साथ वाहन चालकों को गाड़ी धीरे चलाने की नसीहत दी। ताकि कोरर जैसा हादसा दुबारा ना हो और किसी के घर का चिराग यू लापरवाही के कारण ना बुझ जाए। मासूम बच्ची के पिता सत्यप्रकाश बढाई ने कहा कि कोरर में हुए हादसे को देखने के बाद दो रातो से नींद नही आ रही है जिन पालकों के बच्चे इस हादसे में मारे गए उन पर क्या बीत रही होगी यह सोचकर भी रूह कांप रही है, इसलिए बच्चे वाहन चालकों को यह संदेश देना चाह रहे है कि अपनी लापरवाही से किसी के घर की खुशियां ना छीने इस बात का ध्यान रखें।

हादसे में घायल और मृत बच्चों की तस्वीर के साथ प्रदर्शन

चौक में स्लोगन वाले बैनर के साथ हादसे में घायल हुए मासूम गौतम की इलाज़ के दौरान की तस्वीरमृत और मासूमों की तस्वीर भी लगाई गई थी, ताकि उसे देखकर ही सही चालक वाहन धीरे चलाने का संकल्प ले और भविष्य में इस तरह के हादसे ना हो, जिससे घरो की खुशियां छीन जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button