छत्तीसगढ़

Raipur Crime : गोलमोल जवाब से फंसे अंतर्राज्जीय शातिर चोर, 2 आरोपी गिरफ्तार …

रायपुर। राजधानी रायपुर के डीडी नगर इलाके में 3 मकानों में चोरी करने के आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। चोर गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार करने में पुलिस ने सफलता पाई है। एक अन्य आरोपी की तलाश की जा रही है। आरोपी मूल रूप से पश्चिम बंगाल और ओडिशा के रहने वाले हैं।

पुलिस ने बताया कि आरोपी दिन में बर्तन बेचने का काम करते हैं और इसी दौरान वे घरों की रेकी कर लेते और रात में चोरी की घटना को अंजाम देते।बता दे प्रार्थिया मंगला श्रीवास्तव ने थाना डी.डी. नगर में रिपोर्ट दर्ज कराया की 06 दिसंबर को अपने घर में ताला लगाकर कोरबा गई थी और 10 दिसंबर को वापस अपने घर आकर देखी तो सामने के दरवाजे का ताला टूटा हुआ था, अलमारी के लॉकर में रखा हुआ सोने चांदी के जेवरात एवं नगदी रकम नही था।

वही पुलिस को सूचना मिली की कुछ व्यक्ति अन्य राज्य से आकर निवासरत् है जो अधिकतर रात के समय अपने घर में ताला बंद कर बाहर रहते है तथा उनकी गतिविधि भी संदिग्ध प्रतीत होती है। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा उक्त स्थान पर जाकर मुखबीर द्वारा बताये मकान में रेड कार्यवाही किया गया। रेड कार्यवाही के दौरान मकान के अंदर 03 व्यक्ति उपस्थित थे जिन्होंने पूछताछ में अपना नाम मोह. बादल उर्फ अजीजुल, मोह. मकसूद अली उर्फ कालू एवं मोह. अशराफूल शेख होना बाताया।

टीम के सदस्यों द्वारा उनके दस्तावेजों की चेकिंग करने पर तीनों संदिग्ध प्रतीत हो रहे थे तथा पूछताछ करने पर हर बातों का गोलमोल जवाब देकर लगातार टीम के सदस्यों को गुमराह करने का प्रयास कर रहे थे साथ ही कमरे की तलाशी लेने के दौरान उनके पास बैग में सोने चांदी के जेवरात एवं नगदी रकम भी रखा होना पाया गया। जिस संबंध में पूछताछ करने पर वे पुनः टीम को गुमराह कर रहे थे कि, तीनों से चोरी की घटनाओं के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर उनके द्वारा चोरी की उक्त घटनाओं को अंजाम देना स्वीकार किया गया। जिस पर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे चोरी की सोने चांदी के जेवरात, नगदी रकम तथा चोरी के रकम से क्रय की गई पल्सर दोपहिया वाहन लगभग 4,00,000 रूपये के साथ चोरी की गईं रकम जब्त की गई है।प्रकरण में संलिप्त 01 अन्य आरोपी फरार है जिसकी पतासाजी कर गिरफ्तार करने के हर संभव प्रयास किये जा रहे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button