रायपुर संभागयंग राइटर्सराशिचक्र

सीनियर सिटीजंस वेलफ़ेयर फ़ोरम का 18 वाँ स्थापना दिवस संपन्न

रायपुर/ सिविल लाइंस स्थित वृंदावन के विशाल हाल में दि. 5 अप्रैल को सी.सि.वे. फ़ोरम का 18 वाँ स्थापना दिवस संपन्न हुआ। आयोजन सुबह 10:00 बजे सदस्यों के पंजीयन एवं जलपान के बाद प्रारंभ हुआ। सर्वप्रथम कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डा.सी.के. शुक्ला, पूर्व अधिष्ठाता पं. जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय का स्वागत फोरम के अध्यक्ष केपी सक्सेना ने किया।

मुख्य अतिथि ने माॅ सरस्वती को पुष्पांजलि अर्पित कर दीप प्रज्वलन किया। कार्यक्रम का शुभारंभ फोरम की परंपरा अनुसार राष्ट्रगीत वंदे मातरम से प्रारंभ हुआ। तत्पश्चात सचिव प्रकाश सुरावधनीवार ने फ़ोरम के कार्यकलाप तथा उपलब्धियों का विवरण देते हुए कोषाध्यक्ष की स्वास्थ्यगत अनुपस्थिति के कारण वित्तीय वर्षों का बजट व लेखा भी प्रस्तुत किया। फ़ोरम की कार्यकारी सदस्य डा. शेषा सक्सेना ने मुख्य अतिथि महोदय का परिचय पढ़ा। इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने इस वर्ष 80वर्ष पूर्ण कर चुके सदस्यों कलावती साँवरिया, के पी तिवारी, एम. भास्कर डोरा, दिनेश दुबे ,तातीराम साहू , देवेन्द्र पाठक को मोमेन्टो एव॔ शाल भेंट कर सम्मानित किया।

WhatsApp Image 2023 04 06 at 21.31.41 सीनियर सिटीजंस वेलफ़ेयर फ़ोरम का 18 वाँ स्थापना दिवस संपन्न

यह भी देखे- झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो का चेन्नई में निधन ,दो दिन का अवकाश घोषित

इस अवसर पर नगर के वरिष्ठ अधिवक्ता सैयद इकबाल अहमद रिज़वी, जिन्होंने 80 वर्ष की वय प्राप्त कर ली थी, ने फोरम का सदस्य बनने की इच्छा जाहिर की। उन्होंने अपने उद्बोधन में बताया कि ‘मैं ऐसे कुटुंब से आता हूं जिसके परदादा ने पाकिस्तान जाने से इंकार कर दिया था, और कहा था भारतवर्ष हमारी मातृभूमि है और हमारे मिट्टी भी यही सुपुर्द ए खाक होगी।’ उन्होंने प्रत्येक जिले में सीनियर सिटीजन के लिए एक पुलिस थाना की व्यवस्था के बारे में मुख्यमंत्री को लिखे पत्र का जिक्र किया साथ ही एक वृद्ध आश्रम की स्थापना के लिए सहयोग देने पर बल दिया। फोरम ने उनका शाल श्रीफल से सम्मान किया।

इसके बाद गत वर्ष अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर हुई खेलकूद प्रतियोगितायों के 35 विजयी सदस्यों का मोमेन्टो मैडल से मुख्य अतिथि ने सम्मानित किया। शीलू पटनायक एवम फोरम की महिला सदस्यों ने ‘ज्योति कलश छलके’ गीत आधारित नृत्य प्रस्तुत किया, जिसे समूचे सदन ने सराहा । मुख्य अतिथि डा शुक्ल ने अपने उद्बोधन में वरिष्ठ जनों को स्वस्थ रहने के लिए कुछ टिप्स दिये साथ ही साथ वरिष्ठ बेसहारा नागरिकों के लिये आश्रम बनाने बाबत विचार रखे तथा कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप मे आमंत्रण के लिये आभार व्यक्त किया ।

अध्यक्ष महोदय ने बताया कि हमने हर स्तर पर फोरम को एक भूखंड, भव्य सुन्दर सर्व सुविधायुक्त बाल आनंद आश्रम के निर्माण हेतु मांग की है किंतु अभी तक कोई सफलता नहीं मिली। उन्होंने वरिष्ठ एडव्होकेट रिजवी एवम डा. सी.के.शुक्ल से गुजारिश की , कि इस हेतु वे भी फोरम को मदद करें। उन्होंने मुख्य अतिथि एवम सभागार में पधारे नगर के सभी गणमान्य भद्रजनों का आभार व्यक्त कर धन्यवाद दिया ।

WhatsApp Image 2023 04 06 at 21.31.42 1 सीनियर सिटीजंस वेलफ़ेयर फ़ोरम का 18 वाँ स्थापना दिवस संपन्न

यह भी देखे- कल आयेंगे भाजपा प्रदेश प्रभारी ओम माथुर व सह प्रभारी नितिन नवीन

दूसरे सत्र में विशेष रुप से आमंत्रित पद्मश्री फुलबासन बाई यादव का उपाध्यक्ष शकुंतला तिवारी एवं उपस्थित महिला सदस्यों ने स्वागत एवं सम्मान किया। उन्होंने फ़ोरम के सदस्यों को संबोधित करते हुये अपने जीवन के अब तक के दुर्गम सफ़र की संक्षिप्त में जानकारी देने के साथ इस बात की सराहना की कि सीनियर सिटीजन फोरम समाज के वरिष्ठ जनों के कल्याण के लिए प्रदेश में 18 साल से कार्यरत है। इसके लिए फोरम के सभी सदस्य बधाई के पात्र हैं। साथ ही उन्होंने अपनी तरफ से जो भी सहयोग हो सके देने का भी आश्वासन दिया। तत्पश्चात फ़ोरम के कलाकारों ने गीत गजलों का रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर सदन को ख़ुशनुमा बना दिया। कार्यक्रम के अंत में फ़ोरम के दिवंगत साथियों को याद करते हुये भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई । अध्यक्ष व सचिव महोदय ने अतिथियों व फ़ोरम के सभी साथियों का आभार प्रदर्शित करते हुये कार्यक्रम के समापन की घोषणा की। कार्यक्रम का संचालन संयुक्त सचिव राजकुमार शुक्ला ने किया ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button