छत्तीसगढ़

SSC Job 2022: 12वीं पास के लिए सुनहरा मौका, 4500 पदों पर होगी भर्ती, जल्द करें आवेदन…

SSC Job 2022: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने 4500 पदों पर बंपर भर्तियां निकाली है. इसके लिए 12वीं पास उम्मीदवार SSC की ऑफिशल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर 4 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते है.

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा देशभर में केंद्र सरकार के विभागों में लोअर डिवीजन क्लर्क, जूनियर सेक्रेट्रियट असिस्टेंट, डाटा एंट्री ऑपरेटर और डाटा एंट्री ऑपरेटर ग्रेड A के पदों पर भर्तियां होंगी. उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए. अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाईट पर जाकर देख सकते है.

आयु सीमा

कांस्टेबल के पदों पर जनरल कैटेगरी के उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 साल और अधिक से अधिक 27 साल होनी चाहिए. वहीं रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवार को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट दी गई है. इनमें एससी/एसटी कैटेगरी के उम्मीदवार को 5 साल की छूट दी गई है, जबकि ओबीसी उम्मीदवार को 3 साल की छूट मिलेगी.

आवेदन शुल्क

भर्ती प्रक्रिया में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं महिला उम्मीदवारों, अनुसूचित जाति (SC), अनुसूचित जनजाति (ST), विकलांग व्यक्तियों (PwD), और पूर्व सैनिकों (ESM) को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button