राज्यदेशवीडियो

Rathyatra: जगन्नाथ रथयात्रा के दौरान बालकनी गिरी, एक युवक की मौत, 3 बच्चों समेत 10 घायल

अहमदाबाद/ अहमदाबाद के दरियापुर काडियानाका रास्ते में मंगलवार को एक इमारत की दूसरी मंजिल की बालकनी का हिस्सा गिर गया। इसकी चपेट में आकर रथयात्रा के दर्शन कर रहे एक व्यक्ति की मौत हो गई। 3 बच्चों समेत 10 लोग घायल हुए हैं जिन्हें सिविल अस्पताल में भर्ती किया गया है।

यह भी देखे- Heatwave in UP: पांच दिनों में मृतकों की संख्या हुई 68, 178 का इलाज जारी

अहमदाबाद के जमालपुर स्थित भगवान जगन्नाथ मंदिर से रथयात्रा सुबह 7.40 बजे निकली थी। शाम 5 बजे तीनों रथ दरियापुर पहुंचे। यहां इन्हें एक मंदिर के पास करीब 15 मिनट रोका गया। पूजा-अर्चना के बाद ये रवाना हुए। जब ये कडियानाका इलाके में पहुंचे तो यह हादसा हो गया। हालांकि, अब रथयात्रा कडियानाका से रवाना हो गई है।

महानगर पालिका की भी लापरवाही
इस हादसे के पीछे अहमदाबाद महानगर पालिका की लापरवाही भी सामने आई है। रथ यात्रा मार्ग के सभी खतरनाक और जर्जर घरों को नोटिस दिया जाना था। लेकिन जांच के बाद भी इस मकान के लिए कोई नोटिस जारी नहीं किया गया था। हादसे के बाद घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा था तब महानगर पालिका की टीम नोटिस लेकर घर पहुंच गई।

image 5 Rathyatra: जगन्नाथ रथयात्रा के दौरान बालकनी गिरी, एक युवक की मौत, 3 बच्चों समेत 10 घायल

अहमदाबाद में देश की दूसरी सबसे बड़ी जगन्नाथ रथ यात्रा
भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा मंगलवार को देशभर में निकाली जा रही है। ओडिशा के पुरी में होने वाली रथयात्रा के बाद देश की दूसरी सबसे बड़ी रथयात्रा अहमदाबाद के जमालपुर स्थित भगवान जगन्नाथ मंदिर में होती है। गृहमंत्री अमित शाह ने सुबह जमालपुर जगन्नाथ मंदिर में परिवार समेत मंगला आरती की।

यह भी देखे- छत्तीसगढ़ सरकार हर कदम पर किसानों के साथ: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

अहमदाबाद में रथयात्रा सुबह 7 बजे शुरू हुई। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने पाहिंद विधि कर रथ यात्रा की शुरुआत की। इससे पहले सुबह 4.30 बजे भगवान को खिचड़ा हुआ। 6.30 बजे भगवान की तीनों मूर्तियों को रथ में विराजमान किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button