राज्यछत्तीसगढ़बस्तर संभागराजनीति

मिशनरी हॉस्टल के छात्र की मौत,जिला प्रशासन को भनक तक नहीं – श्रीनिवास

बीजापुर – बीजापुर नगर में स्थित मिशनरी हॉस्टल में रहने वाले एक छात्र की मौत दुर्घटना में बीते माह 3 को जुलाई को हुई थी, इस घटना पर न एफआईआर हुई न ही पोस्टमार्टम हुआ यहां तक कि इसकी खबर जिला प्रशासन को भी नही है। यह खबर समाचार पत्र के माध्यम से अवगत के बाद भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीनिवास मुदलियार ने जिला प्रशासन व अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही ठहराते हुए कई आरोप प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से लगाया है।
प्रेस को जारी विज्ञप्ति में जिलाध्यक्ष मुदलियार ने कहा है कि इतनी बड़ी घटना जिला मुख्यालय के अंदर हो जाती है बावजूद प्रशासन को भनक कैसे नही लगी,जिस तरह से इतनी बड़ी घटना में लापरवाही दिख रही है ये प्रशासन की विफलता है। मुदलियार ने बताया है कि 3 जुलाई को मिशनरी हॉस्टल में रहने वाले यशवंत कुजूर नामक छात्र ट्रैक्टर से गिर जाता है और अस्पताल इलाज के लिए लाया भी गया और प्राथमिक इलाज के बाद रेफर के दौरान छात्र की मौत हो जाती है। और मौत के बाद न पोस्टमार्टम हुआ और न ही इसकी सूचना पुलिस को दी गई,यह गंभीर मामला है इसे संस्था द्वारा छुपाने का प्रयास किया गया है। अब यह घटना प्रकाश में आया है जिला प्रशासन तत्काल जांच कर उचित कार्यवाही करे।
जिलाध्यक्ष ने आगे कहा है कि संबंधित विभाग को अब तक इसकी जानकारी क्यों नही मिली क्या जानबूझकर विभाग अनभिज्ञ बना रहा इसकी जांच हो साथ ही अस्पताल प्रबंधन द्वारा की गई लापरवाही की भी जांच आवश्यक है ऐसी लापरवाही के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही होनी चाहिए।आखिर अस्पताल प्रबंधन ने पुलिस को सूचना क्यों नही दी।
मामला गंभीर है संस्था की जांच होना ही चाहिए साथ ही इस घटना और अस्पताल प्रबंधन की जांच हो साथ ही मृतक छात्र के परिवार को उचित मुआवजा देने की मांग भारतीय जनता पार्टी करती है ऐसा जिलाध्यक्ष का कहना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button