राज्यछत्तीसगढ़रायपुर संभाग

कलिंगा विश्वविद्यालय में मेधावी छात्रों के लिए “प्रतिभा प्रोत्साहन समारोह 2023” का आयोजन संपन्न

कलिंगा विश्वविद्यालय ने कक्षा 12वीं CBSE एवं ICSE के मेधावी छात्रों की असाधारण उपलब्धियों को पहचानने और प्रेरित करने के उद्देश्य से 24 जून 2023 को बहुप्रतीक्षित कार्यक्रम “प्रतिभा प्रोत्साहन समारोह 2023” का आयोजन किया। कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों की कड़ी मेहनत, समर्पण और उत्कृष्ट शैक्षणिक प्रदर्शन की सराहना करना था।

यह भी देखे- बारिश के बीच धमतरी जिले में 48 पंचों के लिए हुआ मतदान, परिणाम 30 जून को

कार्यक्रम की शुरुआत कलिंगा विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ. संदीप गांधी, मुख्य अतिथि डॉ. अवधेश पटेल – समाधान कॉलेज, बेमेतरा, के निदेशक एवं सहायक प्रोफेसर और प्रसिद्ध स्मृति प्रशिक्षक, मुख्य वक्ता प्रांशु अरोड़ा, डिजिटल मार्केटर सहित कलिंगा विश्वविद्यालय के अन्य गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में पारंपरिक दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुई। रजिस्ट्रार डॉ. संदीप गांधी ने सभी का स्वागत किया। उन्होंने छात्रों को उनकी उपलब्धियों के लिए बधाई दी और कलिंगा विश्वविद्यालय के बारे में जानकारी दी।

Pic2 कलिंगा विश्वविद्यालय में मेधावी छात्रों के लिए “प्रतिभा प्रोत्साहन समारोह 2023” का आयोजन संपन्न

मुख्य अतिथि डॉ. अवधेश पटेल ने छात्रों को प्रेरित करने और कड़ी मेहनत करने के लिए अपनी शिक्षा यात्रा साझा की। उन्होंने छात्रों के लिए मध्यस्थता की शक्ति पर भी ध्यान केंद्रित किया। मुख्य वक्ता प्रांशु अरोरा ने छात्रों के साथ अपने अनुभव साझा किए और उन्हें आगे बढ़ने के लिए अपने जीवन में लक्ष्य निर्धारित करने के लिए प्रेरित किया। कलिंगा विश्वविद्यालय में आयोजित प्रतिभा प्रोत्साहन समारोह 2023, प्रतिभा को बढ़ावा देने और अकादमिक उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए विश्वविद्यालय की प्रतिबद्धता का एक अनुकरणीय उदहारण था। इस आयोजन का मुख्य आकर्षण राज्य के टॉपर्स को प्रतिष्ठित पुरस्कारों से सम्मानित करना था, जिसमें नकद पुरस्कार, योग्यता प्रमाण पत्र और कलिंगा विश्वविद्यालय द्वारा दी जाने वाली 100% छात्रवृत्ति शामिल थी।

यह भी देखे- जुआ सट्टा विज्ञापन पर प्रतिबंध, 50 हजार जुर्माना तय

शीर्ष प्रदर्शन करने वाले छात्रों को उनकी असाधारण उपलब्धियों के लिए पहचाना गया और उनके कठिन परिश्रम और समर्पण को तदनुसार पुरस्कृत किया गया। हिया चंद्राकर, सीबीएसई की 12वीं कक्षा की छात्रा को रु. 15,000 रुपये का चेक, छात्र अनुष्क सिंह को 12000 रुपये का चेक एवं छात्रा प्रशंशा वर्मा को रु. 10,000 रुपये के चेक से सम्मानित किया गया। इसके अतिरिक्त, 94% और उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले प्रत्येक 10 छात्रों को रु. 5,000 के चेक से सम्मानित किया गया।

इसके अलावा, कलिंगा विश्वविद्यालय ने इन असाधारण उपलब्धि हासिल करने वाले विद्यार्थियों को सराहना और समर्थन के रूप में प्रत्येक टॉपर्स को 100% छात्रवृत्ति एवं प्रशंसा पत्र प्रदान किया । यह छात्रवृत्ति का अवसर उन्हें बिना किसी वित्तीय बाधाओं के उच्च शिक्षा हासिल करने के लिए सशक्त करेगा और उन्हें अपनी उत्कृष्टता की यात्रा जारी रखने के लिए प्रोत्साहित करेगा। प्रतिभा प्रोत्साहन समारोह 2023 न केवल अकादमिक प्रतिभा का उत्सव था बल्कि उत्कृष्टता के लिए प्रयास करने के लिए अन्य छात्रों के लिए एक प्रेरणा भी थी। इस आयोजन ने पूरे छात्र समुदाय को अपनी पूरी क्षमता तक पहुंचने के लिए प्रेरित और प्रोत्साहित करने के लिए एक मंच के रूप में कार्य किया। कलिंगा विश्वविद्यालय सभी मेधावी छात्रों को हार्दिक बधाई देता है और उनके भविष्य के प्रयासों में सफलता की कामना करता है।

यह भी देखे- मोदी की हरी झंडी के साथ गोवा और बिहार समेत इन राज्यों को मिली वन्दे भारत एक्सप्रेस

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button