राज्यछत्तीसगढ़रायपुर संभाग

अति वरिष्ठ सीनियर सिटीजंस घर बैठे वोटिंग करें

इस वर्ष होने जा रहे विधानसभा चुनाव में दिल्ली से पधारे निर्वाचन आयोग के सदस्यों ने तेलीबांधा लेक फ्रंट में आयोजित वाॅकेथान यात्रा के दौरान घोषित किया कि मतदान के लिए लोगों को विशेष रूप से जागरूक करने हेतु इस वर्ष चुनाव आयोग 80 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को घर बैठे वोट देने की सुविधा प्रदान करेगा।

यह भी देखे- पिछली सरकार ने 4000 करोड़ खर्च कर बनाए थे 32 लाख शौचालय, तब भी 23.2 प्रतिशत परिवार वंचित

सीनियर सिटीजंस वेलफेयर फोरम के अध्यक्ष केपी सक्सेना ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार को इस नूतन एवम अभूतपूर्व व्यवस्था के लिए मंच से न केवल धन्यवाद दिया उन्होंने यह आश्वासन भी दिया कि सीनियर सिटीजंस के सभी सदस्य इस हेतु अपने मोहल्ले में एक जागरूकता अभियान छेड़ेंगे जो न केवल बुजुर्गों बल्कि युवा पीढ़ी को भी उनके अधिकार एवं कर्तव्य का बोध कराएगा। उनके इस सहयोग के लिए उन्हें मुख्य निर्वाचन आयोग के आयुक्त राजीव कुमार ने सम्मानित किया।

सक्सेना जी ने बताया कि आज सुबह 2 किलोमीटर की इस वाॅकेथान रैली में भाग लेने के लिए शहर के कोने कोने से लोग 6:00 बजे से ही स्थल पर पहुंच कर नारे लगाने और वातावरण को गुंजायमान करने लगे थे। उनकी स्फूर्ति नौजवानों से कहीं काम न थी। यहाँ तक की फोरम की उपाध्यक्ष शकुंतला तिवारी यात्रा के दौरान गिर भी पड़ी लेकिन जोश काम नहीं हुआ और उन्होंने पूरी यात्रा संपन्न की। इस रैली में वेलफेयर फोरम की कार्यकारणी के अलावा 80 वर्ष तक के लगभग 45 सदस्य ने भाग लिया। अंत में निर्वाचन आयोग के सदस्यों ने उपस्थित सदस्यों को उनके सहयोग के लिए सम्मानित किया।

यह भी देखे- 0 आधार ऑथेंटिकेशन के माध्यम से घर बैठे पाएं नए फार्मेंट का डीएल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button