टेक्नोलॉजी

Apple Iphone 15: आईफोन 15 की कीमतों में कटौती पर विचार कर रहा एप्पल

image 35 Apple Iphone 15: आईफोन 15 की कीमतों में कटौती पर विचार कर रहा एप्पल

दिल्ली :  टेक कंपनी एप्पल आईफोन 15 (Apple Iphone 15) की कीमतों में कटौती पर विचार कर रही है, जो बेस मॉडल के साथ-साथ प्लस मॉडल पर भी लागू होगा. मैकवल्र्ड के अनुसार रिपोर्ट्स ने लगातार संकेत दिया है कि बेस मॉडल आईफोन 14 विशेष रूप से आईफोन14 प्लस की कम मांग के साथ, आईफोन 14 प्रो और प्रो मैक्स की मांग अपेक्षा से अधिक है. आईफोन 14 प्लस 899 डॉलर से शुरू होता है. आईफफोन 14 प्रो मैक्स, जिसमें सेम स्क्रीन साइज है, की कीमत सिर्फ 200 डॉलर अधिक है. इसमें कई फीचर्स है, जैसे ए16 चिप, प्रोमोशन डिस्प्ले और डायनेमिक आइलैंड, टेलीफोटो कैमरा और स्टेनलेस-स्टील डिजाइन है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह अधिक संभावना है कि ऐप्पल आईफोन 15 प्लस की कीमत कम हो सकती है. इसके अलावा, स्मॉलर 6.1-इंच मॉडल, जो 799 डॉलर से शुरू होता है, भी प्रभावित होगा, अगर कीमत को घटाकर 849 डॉलर या 799 डॉलर कर दिया जाता है. 699 डॉलर मिनी मॉडल को हटाकर, एप्पल ने प्रभावी रूप से आईफोन 14 की लागत बढ़ा दी, जिससे बिक्री प्रभावित हो सकती है. 

हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि एप्पल आईफोन 14 प्लस की कीमत में कटौती पर विचार कर रहा है या नहीं. इस बीच, आईफोन 15 अल्ट्रा के 1,299 डॉलर की शुरुआती कीमत पर लॉन्च होने की संभावना है, जो आईफोन 14 प्रो मैक्स की शुरूआती कीमत 1,099 डॉलर से काफी अधिक है. गिज्मोचाइना की रिपोर्ट के अनुसार उच्च कीमत बढ़ती उत्पादन लागत, लाभ मार्जिन को बनाए रखने की आवश्यकता और चेसिस में टाइटेनियम जैसी उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री को शामिल करने के कारण है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button