टेक्नोलॉजी

व्हाट्सअप पर आए ये 7 नए फीचर्स, एडिट के साथ पेमेंट करना भी हुआ आसान

Whatsapp एक पॉपुलर ऐप है. साल 2023 में अब तक 7 नए फीचर्स को शामिल किया गया है। इनमे से कुछ लॉन्च हो चुके है और कुछ बीटा वर्शन में आ चुके है। इस साल whatsapp पर कुल 7 नए फीचर्स लॉन्च हुए है, इनमे चैट लॉक, मल्टी डिवाइस लॉगिन जैसे फीचर्स शामिल है।

मल्टीप्ल डिवाइस सपोर्ट
whatsapp में मल्टीप्ल डिवाइस सपोर्ट को जारी किया है। अब व्हाट्सप्प अकाउंट से 2 अन्य मोबाइल में भी लॉगिन किया जा सकता है। साथ ही एक वेब पर भी किया जा सकता है। इसके लिए लिंक डिवाइस का इस्तेमाल करना होगा।

चैट लॉक फीचर
whatsapp पर चैट लॉक फीचर दस्तक दे चूका है। इसका इस्तेमाल करके किसी एक पर्टिकुलर चैट को लॉक किया जा सकता है। इसके लिए एक चैट ओपन करे और उसके नाम पर क्लिक करे। इसके बाद निचे की तरफ चैट लॉक ऑप्शन मिल जयेगा।

स्टेटस लिंक प्रीव्यू
whatsapp यूजर जब स्टेटस में किसी लिंक को पोस्ट करेंगे तोह थंबनेल के साथ उसका प्रीव्यू नज़र आएगा। उसपे क्लिक करके यूजर उस वीडियो को देख सकेंगे।

Whatsapp वॉइस स्टेटस
whatsapp में वॉइस स्टेटस का फीचर आ चूका है। इसके लिए यूजर को स्टेटस ऑप्शन में पेंसिल आइकॉन को क्लिक करना होगा। इसके बाद नेक्स्ट स्क्रीन पर माइक्रोफोन का आइकॉन मिलेगा और स्टार्ट करके रिकॉर्डिंग कर सकते है। 30 सेकंड का ऑडियो लगा सकते है।

एडिट मैसेज
whatsapp पर भी अब telegram की तरह मैसेज सेंड करने के बाद एडिट कर पाएंगे। मैसेज सेंड होने के 15 मिनट के अंदर मैसेज को क्लिक करना होगा। इसके बाद टॉप राइट पर तीन डॉट पर क्लिक करके एडिट पर क्लिक करे।

HD पिक्चर्स
whatsapp पर एक और नया फीचर है, जिसके बाद आप HD फोटोज को आसानी से सेंड कर सकते है। इसके लिए ऐप की सेटिंग्स में स्टोरेज एंड डाटा पर क्लिक करे। इसके बाद मीडिया अपलोड क्वालिटी में बेस्ट क्वालिटी को सेलेक्ट करे।

वीडियो रिकॉर्डिंग हुई सिंपल
अब अलग से वीडियो रिकॉर्डिंग का बटन दिया गया है। पहले कैमरा के शटर को लगातार प्रेस करने से वीडियो रिकॉर्ड होता था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button