ट्विटर टॉकछत्तीसगढ़देशबस्तर संभागराजनीतिराज्य

Breaking: छत्तीसगढ़ में बड़ी नक्सल वारदात,11 जवान शहीद, प्रदेश में शोक की लहर

दंतेवाड़ा/ छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। दंतेवाड़ा के अरनपुर में नक्सलियों ने डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के जवानों पर घात लगाकर हमला किया है। हमले में 11 जवान बलिदान हो गए हैं। इसके अलावा एक ड्राइवर की भी मौत हुई है। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने जवानों के वाहन को निशाना बनाकर आईईडी धमाका किया है। सूचना मिलने के बाद इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल रवाना किया गया है। नक्सली हमले के बाद आईजी बस्तर पी सुंदरराज ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि घटनास्थल से मृतकों के शवों को निकाला जा रहा है। वरिष्ठ अधिकारी वहां मौजूद हैं। सर्च ऑपरेशन जारी है।

यह भी देखे- छत्तीसगढ़ में फिर ED के छापे,इस बार शराब कारोबारी पर कसी नकेल

vehicle Breaking: छत्तीसगढ़ में बड़ी नक्सल वारदात,11 जवान शहीद, प्रदेश में शोक की लहर

इस घटना के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट करते हुए कहा है कि, ‘दंतेवाड़ा के थाना अरनपुर क्षेत्र अंतर्गत माओवादी कैडर की उपस्थिति की सूचना पर नक्सल विरोधी अभियान के लिए पहुंचे डीआरजी बल पर आईईडी विस्फोट से हमारे 10 डीआरजी जवान एवं एक चालक के शहीद होने का समाचार बेहद दुखद है। हम सब प्रदेशवासी उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। उनके परिवारों के साथ दुःख में हम सब साझेदार हैं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें।’

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने नक्सली हमले के बाद सीएम बघेल से बातचीत की है। शाह ने राज्य सरकार को हर संभव मदद का भरोसा दिया है। इसके साथ प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, प्रियंका गाँधी और राहुल गाँधी ने भी शहीदों के परिवार को संवेदना दी।

यह भी देखे- प्रकाश सिंह बादल के अंतिम दर्शन में पहुंचे प्रधानमंत्री,कहा उनका जाना”व्यक्तिगत क्षति”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button