अपराधछत्तीसगढ़राज्यरायपुर संभाग

Fake News वायरल होने के बाद गृह सजीव ने दर्ज करवाई रिपोर्ट,जानिए मामला

रायपुर/सोशल मीडिया के दौर में किसी भी चीज को वायरल होने में ज्यादा समय नहीं लगता और फिर इस चीज में कितनी सच्चाई है इसका पता भी कोई नहीं लगाता बस एक से दूसरे और फिर दूसरे से तीसरे में वो चीजे फारवर्ड कर दी जाती है। इन दिनों छत्तीसगढ़ में भी प्रशासनिक अमले से ऐसा ही कुछ देखने मिला है जिसके बाद गृहविभाग ने खंडन जारी किया है।
दरअसल छत्तीसगढ़ शासन एवं गृह विभाग की छवि खराब करने के उद्देश्य से एक फर्जी पत्र सोशल मीडिया में वायरल किया जा रहा है। यह पत्र सभी पुलिस अधीक्षकों के नाम से छत्तीसगढ़ शासन के गृह विभाग द्वारा जारी किया गया बताकर इस पर अवर सचिव मनोज कुमार श्रीवास्तव के नाम का फर्जी हस्ताक्षर भी अंकित है।

fake news Fake News वायरल होने के बाद गृह सजीव ने दर्ज करवाई रिपोर्ट,जानिए मामला


गृह सचिव को इस फर्जी पत्र की जानकारी मिलने के साथ ही अवर सचिव मनोज कुमार श्रीवास्तव द्वारा रायपुर के राखी थाना में एफआईआर दर्ज कराई गयी है।किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा अवर सचिव के नाम व पदनाम का उल्लेख कर फर्जी दस्तावेज कूटरचित कर सोशल मिडिया मे वायरल कर शासन एवं गृह विभाग की छबि धूमिल करने का प्रयास किया गया है।प्राप्त शिकायत के आधार पर राखी थाना में अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 419, 469 भादवि का दण्डनीय अपराध पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button