अपराधछत्तीसगढ़ट्रेंडिंगबिलासपुर संभागराजनीतिराज्यरायपुर संभाग

सौम्या चौरसिया सहित पांचों आरोपियों को किया जायेगा कोर्ट में पेश,बढ़ सकती है रिमांड

रायपुर /छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित कोयला घोटाले में रिमांड पर गिरफ्तार हुई सौम्या चौरसिया समेत पांचों आरोपितों की आज कोर्ट में पेश किया जायेगा।ज्ञात हो कि कोयला खनन घोटाला,मनी लाड्रिंग और सस्ते दर में जमीन खरीदकर ऊंचे दर पर बेचने के आरोप में ईडी की गिरफ्त में आकर रायपुर सेंट्रल जेल भेजे गए उपसचिव सौम्या चौरसिया,आइएएस समीर बिश्वनोई समेत पांचों आरोपितों को मंगलवार छह दिसंबर को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

ये भी पढ़े-मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजिम स्थित रेस्ट हाउस में ली अधिकारियों की समीक्षा बैठक

दरअसल मनी लाड्रिंग और कोयला घोटाले के आरोपित आइएएस समीर बिश्वनोई,कोयला कारोबारी सूर्यकांत तिवारी,लक्ष्मीकांत तिवारी और सुनील अग्रवाल की न्यायिक हिरासत मंगलवार को खत्म हो रही है,वहीं ईडी की गिरफ्त में उपसचिव सौम्या चौरसिया की चार दिन की रिमांड अवधि भी पूरी होगी। शाम चार बजे एक साथ पांचों आरोपितों को न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की कोर्ट में पेश किया जाएगा।

ये भी पढ़े-Big breking : पुनिया की जगह कुमारी शैलजा को मिली प्रदेश की कमान, जानिए किसे मिला राजस्थान

ज्ञात हो कि अदालत में मुख्यमंत्री सचिवालय की उप सचिव सौम्या चौरसिया की रिमांड अवधि बढ़ाने की मांग करने वाले हैं। सौम्या को 2 दिसम्बर को गिरफ्तार किया गया था। उस दिन ED ने 14 दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन अदालत ने केवल 4 दिन की रिमांड मंजूर कर मनी लांड्रिंग केस के सभी आरोपियों के साथ चौरसिया को भी 6 दिसम्बर को पेश करने का आदेश दिया था।
बताते चले प्रवर्तन निदेशालय ने 11 अक्टूबर को प्रदेश के कई अफसरों और कारोबारियों के ठिकानों पर छापा मारा था। प्रारंभिक जांच और पूछताछ के बाद 13 अक्टूबर को इस मामले में छत्तीसगढ़ इंफोटेक प्रमोशन सोसाइटी-चिप्स के तत्कालीन CEO समीर विश्नोई, कोयला कारोबारी सुनील अग्रवाल और वकील और कारोबारी लक्ष्मीकांत तिवारी को गिरफ्तार किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button