अपराध

ED से भी सेटिंग करवाने का झांसा दे रहे ठग, 20 लाख की ठगी के बाद ईडी ने आरोपी को मुंबई से किया गिरफ्तार

image 66 ED से भी सेटिंग करवाने का झांसा दे रहे ठग, 20 लाख की ठगी के बाद ईडी ने आरोपी को मुंबई से किया गिरफ्तार

रायपुर:

इन दिनों देश में अलग-अलग तरह के ठाठ इधर-उधर लोगों को अपनी ठगी का शिकार बना रहे हैं. कोई नौकरी दिलाने का झांसा देकर लाखों की ठगी करता है. कोई ट्रांसफर और प्रमोशन कराने के नाम पर. मगर इस बार एक ठग ने तो हद ही पार कर दी. इस व्यक्ति ने ईडी से सेटिंग करवाने के नाम पर 20 लाख की ठगी की है.

ईडी में ऊंची पहुंच बताकर कोयला घोटाले में बंद एक आरोपी के परिजन से 20 लाख की ठगी करने वाले आरोपी को ईडी ने गिरफ्तार किया है. परिजन की शिकायत के बाद ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने आरोपी को मुम्बई से पकड़ा है.

जानकारी के मुताबिक आरोपी ने ईडी की कार्रवाई को प्रभावित करने और एजेंसी के ज्‍वाइंट डायरेक्टर समेत कई अधिकारियों से सीधा संपर्क बताकर मामला खत्म करा देने का झांसा दिया। ईडी इस आरोपी को कोर्ट लेकर पहुंची है, अदालत में पेश कर रिमांड मांगेगी .

कौन है ये शातिर ठग

ईडी ने मुंबई से राजेश चौधरी नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. राकेश चौधरी के बारे में मिली जानकारी के अनुसार कोयला घोटाला और वसूली मामले में जिसमें सूर्यकांत तिवारी, लक्ष्मीकांत तिवारी, सुनील अग्रवाल, निलंबित आईएएस समीर बिश्नोई समेत तीन अन्य केंद्रीय जेल में बंद हैं.

उसी मामले में आरोप है कि मुंबई निवासी राजेश चौधरी ने जेल में बंद इन आरोपितों में से एक के रिश्तेदारों से यह बात कहकर बीस लाख ले लिए कि उसके ईडी में गहरे संपर्क हैं और ज्‍वाइंट डायरेक्टर समेत ईडी के कई अधिकारियों को बोलकर पूरे केस में राहत दिला देगा .

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button