अपराधछत्तीसगढ़ट्रेंडिंगट्विटर टॉकदुनियादेश

मोदी ने छिनी राहुल गाँधी की सदस्यता,जानिए भूपेश बघेल ने किसे कहा तानाशाह

दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लिए आज का दिन बेहद खराब साबित हुआ है। दरअसल लोकसभा सचिवालय ने राहुल गांधी की संसद की सदस्यता को रद्द कर दिया है. दरअसल, सूरत कोर्ट ने मानहानि मामले में गुरुवार को राहुल गांधी को दोषी करार देते हुए 2 साल की सजा सुनाई थी. अधिसूचना में बताया गया है कि केरल की वायनाड लोकसभा सीट के सांसद राहुल गांधी को सज़ा सुनाए जाने के दिन यानी 23 मार्च, 2023 से अयोग्य करार दिया जाता है.ऐसा भारतीय संविधान के अनुच्छेद 102 (1) और जन प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 के तहत किया गया है.

rahul gandhi tirmination मोदी ने छिनी राहुल गाँधी की सदस्यता,जानिए भूपेश बघेल ने किसे कहा तानाशाह


ज्ञात हो कि राहुल गाँधी पर ये कार्रवाई 2019 में चुनावी भाषण के दौरान मोदी शब्द पर की गयी टिपण्णी के बाद कोर्ट द्वारा जमानत देने के बाद किया गया है। राहुल की सदस्य्ता भंग होने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे अपने कार्यालय में कांग्रेस संसद में विपक्ष के नेताओं के साथ बैठक ले रहे हैं।

वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मोदी सरकार को तानाशाह करार देते हुए कहा है कि जनता इस सबका बदला लेगी।उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि तानाशाह का सबसे बड़ा डर होता है कि उससे लोग डरना बंद न कर दें.आप उसे डराना चाहते हैं जो पूरे देश को कह रहा है “डरो मत”इंदिरा जी के साथ भी यही भूल की थी कुछ लोगों ने, बाकि फिर इतिहास है.यहीं मिलेंगे जनता की अदालत में. जनता होगी, जननेता होगा..नहीं होगा तो सिर्फ़ डर और तानाशाह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button