अपराधछत्तीसगढ़बिलासपुर संभाग

अजीबोगरीब चोरी का खुलासा, प्रार्थी ने बताया 20 हजार की चोरी बरामद हुए 41 लाख ,जानिए मामला

बिलासपुर पुलिस ने एक चोरी के मामले का खुलासा करते 7 शातिर आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से 41 लाख रुपए नगद और सोने चांदी का जेवर बरामद किया गया है। खास बात ये है कि, प्रार्थिया ने गहनों के साथ केवल 20 हजार रुपए नगद चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। लिहाजा आरोपियों से मिले बाकी के रकम को लेकर अब पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दिया है। संदिग्ध पैसों को जप्त कर जांच की जा रही है। किसी अधिकारी, व्यापारी या ठेकेदार का पैसा होने का पुलिस को अंदेशा है।

यह भी देखे- समर कैंप में बच्चो ने चित्रकला नृत्य और कराटे में महारत हासिल की

दरअसल, शहर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के अभिषेक नगर निवासी प्रर्थीया सरोजनी साहू ने बीते 21 मई को अपने सूने घर में हुए चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें सोने चांदी के गहनों के साथ ही 20 हजार रुपए नगद चोरी होने का जिक्र था। पुलिस मामले में जांच कर रही थी। इसी बीच तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर पुलिस को कुछ संदेहियों का पता चला। जिसमें प्रार्थिया की बहन रूक्मणी के साथ ही अन्य 7 युवक शामिल थे। पुलिस ने अलग- अलग जगहों में दबिश देते हुए 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। हालंकि, आरोपियों के गिरफ्तारी के साथ ही पुलिस नए उलझन में पड़ गई। आरोपियों से 41 लाख रुपए नगद बरामद किया गया। जबकि रिपोर्ट गहनों और 20 हजार रुपए नगद के चोरी की थी।

यह भी देखे- राष्ट्रपति से कराये संसद भवन का लोकार्पण- मोहन मरकाम

इधर प्रार्थिया अन्य रकम को खुद का होने से इंकार कर रही है। जबकि, आरोपी प्रार्थिया के घर से रकम के चोरी की बात कह रहे हैं। पुलिस के मुताबिक प्रार्थिया वन विभाग में ठेकेदारी का काम करती है, इसके साथ ही उसका पति भी पीडब्ल्यूडी में कार्यरत है। लिहाजा पुलिस को आशंका है पैसा किसी ठेकेदार, अधिकारी व व्यापारी का हो सकता है। पुलिस ने बाकी के रकम को अलग से जप्त कर विवेचना में ले लिया है। जानकारी जुटाई जा रही है कि आखिर 41 लाख रूपये का असल मालिक कौन है और उसके पास इतना बड़ा रकम कहां से आया। बहरहाल, पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button