राज्यरायपुर संभागलाइफस्टाइल

समर कैंप में बच्चो ने चित्रकला नृत्य और कराटे में महारत हासिल की

सामाजिक संस्था नवसृजन मंच द्वारा गर्मियों की छुट्टियों में समय का सदुपयोग करते हुए समर कैंप का आयोजन किया गया. श्रवण बाधित स्कूल कोपलवाणी में चले दस दिवसीय शिविर में 97 बच्चो ने अपनी भागीदारी दी प्रतिदिन सुबह 10 से 12 बजे तक. सम्मिलित बच्चो को नृत्य, कराटे और चित्रकला की ट्रेनिंग दी गई एकल नृत्य और समूह नृत्य के साथ सेल्फ डिफेंस और रंगो की बारीकियों के साथ चित्र बनाकर उसमे रंग भरने से शिविरार्थियों को परिचय कराया गया, साथ ही विशेषज्ञों द्वारा व्यक्तिव को निखारने प्रत्येक दिवस जानकारी दी गई समर कैंप के समापन के अवसर पर दस दिवस बच्चो ने जो जो सीखा उसका प्रस्तुतिकरण मंच पर हुआ मंचीय प्रस्तुति के दौरान भाग लेने वाले बच्चो के माता पिता को भी आमंत्रित किया गया, सभी बच्चो को सम्मान पत्र और मेडल प्रदान किए गए.

यह भी देखे- CGPSC 2021 में हुए घोटाले को लेकर अभ्यर्थी कर रहे श्रद्धांजलि सभा, जानिए शोक पत्र में क्या लिखा

संस्था नवसृजन मंच के अध्यक्ष अमरजीत सिंह छाबड़ा ने बताया की समर कैंप बहुत से आयोजित होते है लेकिन बस्तियों में निवासरत बच्चो के लिए ऐसे शिविर बहुत कम ही लगते है, सामाजिक संस्था नवसृजन मंच ने इस हेतु पहल की और डी डी नगर डंगनिया के आस पास की बस्तियों के बच्चो को समर कैंप से जोड़ा. आरंभ में थोड़ी कठिनाई रही बच्चे एकाएक जुड़ने से कतराते दिखे लेकिन जब समर कैंप आरंभ हुआ तो बच्चे समय से पहले पहुंच जाते थे और पूरी लगन से बच्चो ने प्रत्येक दिन क्लास अटेंड की, परिणाम स्वरूप आश्चर्य जनक रूप से 10 दिन में ही बच्चे कलाओं में पारंगत दिखे.

यह भी देखे- राष्ट्रपति से कराये संसद भवन का लोकार्पण- मोहन मरकाम

WhatsApp Image 2023 05 22 at 9.56.07 PM समर कैंप में बच्चो ने चित्रकला नृत्य और कराटे में महारत हासिल की

संस्था नवसृजन मंच की सुनीता चंसोरिया, पदमा शर्मा और मनीषा बघेल के नेतृत्व में नृत्य शिक्षिका गौतमी मटियार, कराटे शिक्षक तुलसी सपहा और चित्रकला शिक्षिका आशिया बानो ने समर कैंप में अपनी सेवाएं दी. समापन समारोह में कार्यक्रम के अतिथि IG ट्रैफिक संजय शर्मा, समाजसेवी केदार गुप्ता, छत्तीसगढ़ी फिल्म कलाकार सुनील तिवारी उपस्थित रहे. कार्यक्रम का संचालन डा प्रीति सतपथी द्वारा किया गया इस अवसर पर संस्था नवसृजन मंच के अध्यक्ष अमरजीत सिंह छाबड़ा, कांतिलाल जैन, मनोज जैन, डा तृष्णा साहू, डा रश्मि चावरे, देवाशीष मुखर्जी, युलेंद्र राजपूत सहित अभिभावकगण बड़ी संख्या में उपस्थित थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button