मनोरंजनछत्तीसगढ़राज्य

अभिनेता अरुण बक्शी का हुआ मास्टर सेशन, आफ्ट यूनिवर्सिटी चांसलर डॉ संदीप मारवाह रहे मौजूद

खरोरा स्तिथ आफ्ट यूनिवर्सिटी ऑफ मीडिया एंड आर्ट्स में मशहूर बॉलीवुड अभिनेता, गायक और संगीतकार अरुण बक्शी का मास्टरसेशन आयोजित किया गया। बतौर मुख्य अतिथि आफ्ट यूनिवर्सिटी के चांसलर डॉ संदीप मारवाह भी कार्यक्रम में मौजूद रहें। अतिथियों को फूलों का गुलदस्ता दे यूनिवर्सिटी के डायरेक्टर और डीन ने गर्मजोशी से स्वागत किया। कार्यक्रम की शुरुआत अतिथियों द्वारा दिप-प्रज्वलित और भगवान गणेश पर माल्यार्पण कर की गई। मौके पर स्वागत उद्धबोधन देते हुए विश्वविद्यालय के चांसलर डॉ संदीप मारवाह ने सुप्रसिद्ध अभिनेता अरुण बक्शी का आफ्ट विश्वविद्यालय में स्वागत और अभिनंदन किया।

marwah अभिनेता अरुण बक्शी का हुआ मास्टर सेशन, आफ्ट यूनिवर्सिटी चांसलर डॉ संदीप मारवाह रहे मौजूद
आफ्ट यूनिवर्सिटी के चांसलर डॉ संदीप मारवाह

डॉ मारवाह ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा की अगर आप में जुनून है, जोश है, लगन है, उम्मीद है कुछ कर दिखाने को गरम खून है तो आपको दुनिया में सफलता प्राप्त करने से कोई नहीं रोक सकता है। छात्रों को राय देते हुए डॉ मारवाह ने आगे कहा की यदि छात्र तमीज़ और तहज़ीब के साथ अपनी पढ़ाई करते है तो जीवन में कभी विफल नहीं होंगे। डॉ संदीप मारवाह ने खुशी जताते हुए बताया कि वर्तमान में वे 100 से अधिक मीडिया और कला से जुड़े संस्थान का नेतृवत कर रहें है जिसका उद्देश्य युवाओं को मीडिया और कला के क्षेत्र में आने के लिए प्रोत्साहित करना और उन्हें वैश्विक मंच प्रदान करना है। डॉ संदीप मारवाह ने कहा कि “मुझे खुशी है कि आफ्ट पिछले 30 सालों से एक्टिंग, एडिटिंग, फैशन, कला, मीडिया और म्यूजिक जैसे स्किल डेवलपमेंट कोर्स बच्चों को प्रदान कर रहा है, जिसके जरिये बच्चे कुशल प्रशिक्षण लेकर इंडस्ट्री में अपना नाम बना रहें है।

मौके पर अभिनेता अरुण बक्शी ने छात्रों को फ़िल्म, म्यूजिक और संगीत से संबंधित अपने अनुभवों और किस्सों को साझा किया। अरुण बक्शी ने बताया कि अपने कैरियर के शुरुआती दिनों में वे 5 रुपये में थिएटर करते थे वहीं वड़ा- पाव और एक कटिंग चाय के साथ फिल्मों का रिहर्सल किया करते थे। अभिनेता बक्शी ने छात्रों को मेहनत करते रहने की सलाह दी। और उन्होंने आफ्ट यूनिवर्सिटी की जमकर तारीफ की और कहा कि यहां के बच्चों के जैसा उत्साह मैंने कहीं नहीं देखा है। अरुण बक्शी ने छात्रों के कई सवालों के उत्तर भी दिए। कार्यक्रम के अंत में विश्वविद्यालय के डायरेक्टर डॉ शिखा वर्मा कश्यप ने अतिथियों का उनका कीमती समय देने के लिए धन्यवाद दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button