मनोरंजन

Adipurush Review: जनता ने स्वीकारा, समीक्षकों ने कहा निराशाजनक

आदिपुरुष को लेकर पब्लिक रिव्यू सामने आने लगे हैं. सोशल मीडिया में कुछ ऐसे तत्व हैं जो बिना वजह इस फिल्म को क्रिटिसाइज़ कर रहे हैं. लेकिन जो फिल्म देखकर लौट रहे हैं वो भी इसे सबसे घटिया फिल्म कह रहे हैं. आदिपुरुष इससे और अच्छे लेवल पर बनाई जा सकती थी. मेकर्स ने जितना पैसा प्रभास की फीस और प्रमोशन में खर्च किया है उसका इस्तेमाल VFX और स्ट्रांग बनाने में किया जा सकता था. आदिपुरुष एक डिसेंट फिल्म है जिसका फर्स्ट हाफ आपको रोमांचित करता है और सेकेंड हाफ होते-होते यह कुछ समय के लिए अपने लय से हट जाती है फिर भी ये फिल्म आपका पैसा वसूल करती है और दिन बना देती है. आप बोर नहीं होंगे। लेकिन घटिया डायलॉग्स आपका मूड खराब जरूर कर देंगे

Adipurush BGM: फिल्म के म्यूसिक में कोई कमी नहीं है. चाहे रावण का गाया हुआ ‘शिव स्त्रोत’ हो, या जय श्री राम थीम सॉन्ग। सब कुछ परफेक्ट है और पब्लिक को गूसबम्प्स देता है. बैकग्राउंड म्यूसिक भी अव्वल दर्जे का है.

यह भी देखे- दुर्लभ प्रजाति की गिलहरी का शिकार करने वाला गिरोह गिरफ्तार

Adipurush VFX: आदिपुरुष का VFX कहीं-कहीं अच्छा है और कहीं-कहीं बेकार। मतलब एक वक़्त के लिए दर्शक कन्फ्यूज हो जाता है कि कहीं वो लौ बजट एनिमेटेड मूवी तो देखने नहीं आ गया? कहने का मतलब है कि रावण की सेना तो कार्टून कैरेक्टर ही लग रही, चाहे वो बड़ा सा चमगादड़ हो या दानवों की फ़ौज सब कुछ नकली सा लगता है. लेकिन वानर सेना का VFX अच्छा है. इस फिल्म का सबसे बड़ा बैकड्रॉप इसका VFX जिसे अच्छा बनाया जा सकता था.

Adipurush Cast Acting: प्रभास, कृति सेनन, सनी सिंह, सैफ अली खान इन चारों एक्टर्स ने काम अच्छा किया है. हनुमान का कैरेक्टर शानदार तरीके से प्ले किया गया है. कृति सेनन ने जानकी का रोल करके फैंस का दिल जीता है और देवदत्ता नागे ने जो हनुमान का रोल निभाया है उसमे भी कमी निकालने की गुंजाईश नहीं है.

Adipurush Action: फिल्म में एक्शन तगड़ा है. देखने में मजा आता है. अगर VFX अच्छे लेवल का होता तो इस फिल्म की दूसरी कमियों को नजरअंदाज किया जा सकता था. कुछ सीन्स में एक्शन भी VFX ग्लिच का शिकार हुआ है.

यह भी देखे- viral video: वन आरक्षक भर्ती कराने के नाम पर पैसा वसूलने वाली महिला गिरफ्तार

फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श कहते हैं कि आदिपुरुष डिसपॉइंटिंग हैं. सिर्फ राम फैक्टर ही इस फिल्म को हिट करा सकता है. Adipurush OTT Release का इंतजार करना बेहतर है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button