देशदुनिया

लालू प्रसाद का होगा आज बड़ा ऑपरेशन,बेटी रोहिणी किडनी देकर बचा रही पिता की जान

पटना /राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का सिंगापुर में आज किडनी ट्रांसप्लांट होना है. उनकी बेटी रोहिणी आचार्य किडनी दे रही हैं. इस ऑपरेशन से पहले रोहिणी आचार्य लगातार ट्वीट कर तस्वीरें भी शेयर कर रही हैं और एक तरह से पल-पल की जानकारी भी दे रही हैं. सोमवार को ऑपरेशन से पहले रोहिणी ने फिर ट्वीट किया.किडनी ट्रांसप्लांट के लिए पहले रोहिणी का ऑपरेशन होगा. इस फोटो में देखा जा सकता है कि रोहिणी ऑपरेशन से पहले हॉस्पिटल के बेड पर लेटी हैं. उनके चेहरे पर हिम्मत और हौसला देखी जा सकती है. रोहिणी ने फोटो में विक्ट्री साइन V भी बनाया हुआ है.

लालू की सात बेटियों और दो बेटों में रोहिणी दूसरे नंबर की बेटी हैं. अस्पताल जाने से पहले रोहिणी ने अपनी भावना को व्यक्त करते हुए कहा है, ‘आम जनता के लिए लालू प्रसाद का स्वस्थ रहना जरूरी है. इसलिए, उन्होंने ऐसा साहसिक फैसला लिया. लालू यादव को अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है.’

बता दे की रोहिणी लालू की दूसरे नंबर की बेटी है उसने ऑपरेशन से पहले अपनी भावनाएं व्यक्त करते हुए लिखा है कि ईश्वर को उन्होंने नहीं देखा है, लेकिन ईश्वर के रूप में पापा को देखा है.

ज्ञात हो कि अब तक मिली जानकारी अनुसार लालू की बेटी रोहिणी प्राइमरी मेडिकल टेस्ट से गुजर चुकी हैं. उनकी किडनी अभी 90 से 95 प्रतिशत तक काम कर रही है. लालू की दोनों किडनी 28 प्रतिशत काम कर रही है. ट्रांसप्लांट के बाद ये लगभग 70 प्रतिशत काम करने लगेंगी. स्वास्थ्य के लिहाज से इतना काफी माना जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button