देश

पीएम मोदी ने मुंबई-शिरडी वंदे भारत ट्रेन को दिखाई रही झंडी, जानें कितना लगेगा किराया

PM Modi Inaugurates Vande Bharat Express: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज महाराष्ट्र में दो वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखा दी है. इनमें से एक ट्रेन मुंबई से लेकर शिरडी और दूसरी ट्रेन मुंबई से शोलापुर के बीच चलने वाली है. ये दोनों ही ट्रेनें काफी तेज होगी और इसके टिकट का किराया भी मिडिल क्लास परिवार के बजट में फिट बैठेगा. अगर आने वाले दिनों में आप भी मुंबई से शिरडी या फिर शोलापुर जाने की सोच रहे हैं तो पहले इस ट्रेन के बारे में सभी बातें विस्तार से जान लें.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुंबई से शिरडी और सोलापुर के लिए दो वंदे भारत ट्रेनों को आज हरी झंडी दिखाई. प्रधानमंत्री मोदी ने सबसे पहले दक्षिण मुंबई में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस में आयोजित एक कार्यक्रम में सीएसएमटी-सोलापुर वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई और इसके बाद अहमदनगर जिले के साईंनगर शिरडी शहर को मुंबई से जोड़ने वाली एक अन्य ट्रेन को रवाना किया.

मुंबई-सोलापुर वंदे भारत एक्सप्रेस मुंबई और सोलापुर के बीच 455 किलोमीटर की दूरी 06 घंटे 30 मिनट में तय करेगी, जिससे वर्तमान में लगने वाले समय में लगभग एक घंटे की बचत होगी. वहीं, मुंबई-साईंनगर शिरडी वंदे भारत एक्सप्रेस को शिरडी तक 343 किलोमीटर की दूरी तय करने में 05 घंटे 25 मिनट का समय लगेगा.

मध्य रेलवे (सीआर) के एक अधिकारी ने बताया कि सीएसएमटी-सोलापुर वंदे भारत ट्रेन में खानपान सेवा के बिना एक तरफ का किराया ‘चेयर कार’ के लिए एक हजार रुपये और ‘एक्जीक्यूटिव चेयर कार’ के वास्ते 2,015 रुपये होगा, जबकि खानपान के साथ इन श्रेणियों का किराया क्रमशः 1,300 रुपये और 2,365 रुपये होगा. आगे बताते हुए उन्होंने कहा कि- सीएसएमटी से साईंनगर शिरडी के लिए खानपान सेवा के बिना एक तरफ की यात्रा का किराया ‘चेयर कार’ और ‘एक्जीक्यूटिव चेयर कार’ के लिए क्रमश: 840 रुपये और 1670 रुपये होगा, जबकि खानपान सेवा के साथ टिकट की कीमत क्रमशः 975 रुपये और 1840 रुपये होगी. (भाषा इनपुट के साथ)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button